मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के 250 खिलाडिय़ों ने दिखाया दम

rakesh malviya

Publish: Dec, 08 2017 10:33:34 (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के 250 खिलाडिय़ों ने दिखाया दम

वेकोलि पाथाखेड़ा के विजय क्रीड़ांगण में दो दिवसीय अंतर क्षेत्रीय खेलकूद स्पर्धा का समापन

सारनी . वेकोलि पाथाखेड़ा के विजय क्रीड़ांगण में दो दिवसीय अंतर क्षेत्रीय खेलकूद स्पर्धा का समापन मुख्य अतिथि निदेशक कार्मिक संजय कुमार की उपस्थिति में बुधवार रात 8:30 बजे हुआ। पुरस्कार वितरण का दौर देर रात तक चला। स्पर्धा में मप्र और महाराष्ट्र के 11 क्षेत्रों के 250 से अधिक खिलाड़ी शामिल हुए। 45 स्पर्धा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी का चयन कोल इंडिया के लिए किया गया है। प्रतियोगिता मंगलवार सुबह से चल रही है। समापन बुधवार रात को हुआ। विजेता कन्हान और उपविजेता पाथाखेड़ा क्षेत्र को डीपी डॉ. संजय कुमार, वेकोलि महाप्रबंधक उदय केवले समेत अन्य अतिथियों ने पुरस्कृत किया। इस दौरान बच्चों ने देशभक्ति गीतों पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत दी। इस दौरान वेलफेयर बोर्ड मैंबर कामेश्वर राय, सुधीर घिरड़े, एके सिंह, नपाध्यक्ष आशा भारती, उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा, एसीई एमएस सोलापुरक, एसई सुरेश के. राव, एरिया के ऑफिसर्स, सब एरिया मैनेजर, यूनियनों के अध्यक्ष और महामंत्री के अलावा अन्य पदाधिकारी, खिलाड़ी उपस्थित थे। जीएम उदय कावले ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया।

डब्ल्यूसीएल में युवाओं की कमी नहीं : डॉ कुमार
निदेशक कार्मिक डॉ. कुमार ने कहा डब्ल्यूसीएल में युवाओं की कमी नहीं है। माइनिंग में तो इसे खर्च किया जा रहा है। इसे खेल में भी करना है। लेकिन अच्छा माध्यम खेल हैं। हम खेलों को आगे बढ़ाने के लिए चुनिंदा एरिया में स्टेडियम का काम करेंगे। पाथाखेड़ा क्षेत्र को बेहतर बनाने का आश्वासन दिया। डॉ. कुमार ने कहा काम करने के लिए इच्छा शक्ति की जरूरत है। प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका ग्वालियर के एलएनसीपी एकेडमी ने निभाई। इसके अलावा पाथाखेड़ा क्षेत्र से गोपाल कठौतिया, रामजन्म सिंह, अरविन्द सोनी, मुबारिक खान, विजेंद्र पाल ने रेफरी की भूमिका निभाई। प्रतियोगिता के दौरान विजय स्टेडियम में सैकड़ों खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

केंद्रीय विद्याल में वार्षिक खेल उत्सव
सारनी. गुरुवार को केंद्रीय विद्यालय में वार्षिक खेल उत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें खेलों के अलावा योगा और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के छाया चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। विद्यालय के प्राचार्य हरि प्रसाद धारकर द्वारा मुख्य अतिथि नपाध्यक्ष आशा भारती, विशिष्ट अतिथि राजेश नायर को पुस्तक भेंट कर स्वागत किया गया। छात्रों ने सदन अनुसार मार्च पास्ट किया। प्राथमिक विभाग के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई। इसके बाद विद्यालय में वर्ष भर चलने वाली खेलकूद गतिविधियों के प्रदर्शनों के योग के आधार पर राधाकृष्णन सदन विजेता रहे। जबकि टेरेसा सदन उपविजेता रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned