scriptरोजगार करने तकनीकी शिक्षा भी जरूरी: कलेक्टर | Technical education is also necessary to make employment | Patrika News
होशंगाबाद

रोजगार करने तकनीकी शिक्षा भी जरूरी: कलेक्टर

विश्वकर्मा जयंती पर औद्योगिक संस्थानों में आयोजन

होशंगाबादSep 18, 2018 / 12:04 pm

pradeep sahu

Technical education is also necessary to make employment

रोजगार करने तकनीकी शिक्षा भी जरूरी: कलेक्टर

होशंगाबाद. किसी भी व्यक्ति के जीवन में पुस्तकीय ज्ञान के साथ तकनीकी ज्ञान का होना भी जरूरी है। वास्तव में जिस तरह देश और दुनिया में नई-नई तकनीक आ रही है उससे साफ है कि रोजगार के लिए युवाओं को तकनीकी शिक्षा का ज्ञान होना जरूरी है यह बात विश्वकर्मा जयंती पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद कलेक्टर प्रियंका दास ने सीवी रमन आईटीआई में कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे एसपी अरविंद सक्सेना ने कहा कि शिक्षा तकनीकी हो या सामान्य, सभी हमें रोजगार से जोड़ती है। तकनीकी शिक्षा हमें हुनरमंद बनाती है। इस अवसर पर विशेष अतिथि मप्र तैराकी संघ अध्यक्ष पियूष शर्मा ने कहा कि शिक्षा के साथ खेल गतिविधियों में भी छात्र विशेष तौर से भाग लें। वर्तमान में खेलों से भी रोजगार प्राप्त हो रहे हैं। इस मौके पर संस्थान में आयोजित होने वाली वार्षिक खेल स्पर्धाओं के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के दौरान संस्था संचालक विवेक भदौरिया सहित अन्य स्टाफ सदस्य व विद्यार्थी मौजूद थे। ग्वालटोली स्थित मां नर्मदा आईटीआई में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान भगवान विश्वकर्मा के पूजन के बाद विद्यार्थियों को नि:शुल्क गणवेश वितरित की गई। इस दौरान प्राचार्य निखिल चौरे सहित अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद थे।
लोहकार सेवा समिति और मालवीय गौड़ ब्राह्मण समाज ने मनाई जयंती
इटारसी. भगवान विश्वकर्मा जयंती सोमवार को मनाई गई। विश्वकर्मा लोहकार सेवा समिति ने जहां हनुमानधाम मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन कि वहीं श्री गौड़ मालवीय ब्राह्मण समाज द्वारा भी भगवान विश्वकर्मा की जयंती मनाई गई। सतपुड़ा आईटीआई में भी भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना की गई। विश्वकर्मा लोहकार सेवा समिति द्वारा हनुमान मंदिर में भगवान विश्वकर्मा की एक दिवसीय प्रतिमा स्थापना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां मूर्ति स्थापना के बाद यहां यज्ञ, हवन और पूजन का आयोजन किया बाद यहां भंडारा आयोजित किया गया। इसमें लोहकार समाज केे लोग शामिल हुए। श्री गौड़ मालवीय ब्राह्मण समाज द्वारा सोमवार को मालवीयगंज स्थित विश्वकर्मा धर्मशाला में भगवान विश्वकर्मा की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर सुबह हवन-पूजन का कार्यक्रम हुआ इसके बाद प्रसाद का वितरण किया गया। सतपुड़ा आईटीआई में भी जयंती कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर सुंदरकांड का पाठ किया गया बाद में प्रसाद का वितरण किया गया।

Home / Hoshangabad / रोजगार करने तकनीकी शिक्षा भी जरूरी: कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो