scriptअधिकारियों ने पहले खुद चखा भोजन फिर क्वॉरंटीन लोगों को खिलाया | The officers first tasted the food themselves and then fed the quarant | Patrika News
होशंगाबाद

अधिकारियों ने पहले खुद चखा भोजन फिर क्वॉरंटीन लोगों को खिलाया

कोविड-19 सेंटर के हाल

होशंगाबादJul 25, 2020 / 12:29 am

rakesh malviya

अधिकारियों ने पहले खुद चखा भोजन फिर क्वॉरंटीन लोगों को खिलाया

अधिकारियों ने पहले खुद चखा भोजन फिर क्वॉरंटीन लोगों को खिलाया

होशंगाबाद. बीटीआई स्थित ज्ञानोदय स्कूल में चल रहे कोविड-19 सेंटर में बीती रात में खराब खाना मिलने के बाद यहां क्वॉरंटीन लोगों ने हंगामा किया था। शुक्रवार को कलेक्टर के निर्देश के बाद अधिकारी हरकत में आए और एसडीएम ने पवारखेड़ा कोविड सेंटर में चल रही रसोई का जायजा लिया। इटारसी के रसोई ठेका संचालक को आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही दोपहर का भोजन कमिश्नर, कलेक्टर और अन्य अधिकारियों ने खुद भोजन को चखकर देखा, जिसमें क्वॉलिटी व स्वाद अच्छा रहा। इसके बाद मरीजों को खाना दिया गया। अधिकारियों के मुताबिक मरीजों को बीमारी के कारण स्वाद एवं गंध का अहसास नहीं हो रहा है, इसलिए शिकायत कर रहे हैं। एसडीएम आदित्य रिछारिया ने बताया कि रसोई का संचालन इटारसी का पप्पा जी केटर्स कर रहा है। यहां खाने का मीनू देखा। जो खाना बन रहा था, उसका स्वाद भी लिया। निरीक्षण में तेल, मसाले, सब्जियां, आटा की क्वालिटी जांच की गई।
दोपहर में पूड़ी-सब्जी दी, आचार की मात्रा बढ़ाई
सुबह नाश्ते के बाद दोपहर के भोजन में पूड़ी-सब्जी, दाल-चावल सहित गुड़ पट्टी दी गई। शाम के मीनू में रोटी-सब्जी और खिचड़ी, बेसन की बर्फी का वितरण किया गया। एसडीएम ने खाने के बाद मरीजों से भोजन के बारे में जानकारी ली। कोरोना संक्रमित मरीजों को बेस्वाद लग रहे भोजन में प्रशासन ने शुक्रवार से भोजन में अचार की मात्रा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इधर, कुछ मरीजों ने फोन पर बताया कि आज का खाना ठीक रहा। मरीजों की मांग थी कि परिसर के पास ही भोजन बनवाकर गर्म परोसा जाना चाहिए।

Home / Hoshangabad / अधिकारियों ने पहले खुद चखा भोजन फिर क्वॉरंटीन लोगों को खिलाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो