scriptकॉलेज निर्माण के लिए बीन निगम की जमीन का अधिकारियों ने किया निरीक्षण | The officials inspected the land of the Bean Corporation for the const | Patrika News
होशंगाबाद

कॉलेज निर्माण के लिए बीन निगम की जमीन का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

वर्तमान में कन्या महाविद्यालय कुसुम कॉलेज के छात्रावास में हो रहा है संचालित

होशंगाबादJan 21, 2022 / 04:05 pm

rajendra parihar

कॉलेज निर्माण के लिए बीन निगम की जमीन का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

कॉलेज निर्माण के लिए बीन निगम की जमीन का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

सिवनी मालवा। शहर में कन्या महाविद्यालय होने से विद्यार्थियों को सुविधा मिलेगी लेकिन 2018 से शुरू हुआ कन्या महाविद्यालय, कुसुम महाविद्यालय के छात्रावास में ही संचालित किया जा रहा है। वर्तमान में 450 छात्राएं महाविद्यालय में अध्ययनरत हैं। महाविद्यालय प्रबंधन की मांग को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र के विधायक प्रेमशंकर वर्मा महाविद्यालय के भवन के लिए उच्च शिक्षा मंत्री से 4 करोड़ 50 लाख की राशि स्वीकृत कराई है। जिसके चलते नगर में महाविद्यालय के भवन के लिए जमीन तलाशी जा रही है। थाने से लगी हुई बीज निगम की जमीन का गुरुवार को निरीक्षण कलेक्टर नीरज सिंह और एसपी डॉ. गुरशरण सिंह ने किया गया। यह भूमि शहर के बीचो-बीच थाने से लगी हुई है, जोकि बालिकाओं के लिए सुरक्षित मानी जा सकती है। किंतु बीज निगम ने केंद्रीय विद्यालय, थाने और थाने की कॉलोनी सहित कंप्यूटर सेंटर के लिए जमीन दे दी है। वर्तमान में विभाग के पास कृषि के लिए कम भूमि शेष है यदि यह भूमि भी महाविद्यालय के लिए आवंटित कर दी जाती है तो बीज निगम के पास स्वयं का कार्य करने के लिए जमीन नहीं रहेगी। जिसके चलते विभाग जमीन कॉलेज के लिए देने में असमर्थता जता रहा है।
बॉक्स
शिक्षक की स्मृति में परिजनों ने स्कूल में 15 डेस्क और बैंच प्रदान की
सिवनी मालवा। ग्राम भमेड़ी में शासकीय माध्यमिक शाला में पदस्थ रहे पूर्व शिक्षक स्व. रामबाबू रघुवंशी के परिजनों द्वारा शासकीय माध्यमिक शाला भमेड़ी को 15 जोड़ी डेस्क बेंच दान की गई। साथ ही पूर्व शिक्षक रघुवंशी को श्रद्धांजलि भी दी गई। शिक्षक के बेटे रोहित रघुवंशी ने बताया की मेरे पिता इस स्कूल में शिक्षक थे। उन्होंने हमेशा सेवा के भाव से नौकरी की। इसलिए बच्चो की सुविधा के लिए यह काम किया गया। इस अवसर पर राहुल रघुवंशी, रोहित रघुवंशी, सांसद प्रतिनिधि प्रदीप रघुवंशी, वीरेन्द्र रघुवंशी, सरपंच नरेन्द्र रघुवंशी सहित अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

Home / Hoshangabad / कॉलेज निर्माण के लिए बीन निगम की जमीन का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो