scriptरेत चोरी को लेकर चली लाठी और तलवारें, पांच घायल | The sand stolen away sticks and swords, five injured | Patrika News
होशंगाबाद

रेत चोरी को लेकर चली लाठी और तलवारें, पांच घायल

खदान से डंपर में रेत लेकर बाहर निकले के दौरान नापने पर हुआ दो पक्षों में विवाद

होशंगाबादNov 14, 2018 / 11:47 am

poonam soni

sand mining

रेत चोरी को लेकर चली लाठी और तलवारें, पांच घायल

होशंगाबाद. जासलपुर स्थित डिजियाना की रेत खदान पर रविवार रात को दो पक्षों में जमकर लाठी और तलवारें चली। इसमें पांच लोग घायल हो गए। विवाद की वजह खदान से कथित रूप से रेत चोरी बताई जा रही है। खदान के बाहर नाके पर डंपर में मौजूद रेत की नपती करने के दौरान कर्मचारियों के दूसरे गुट ने विरोध किया था। इसी बात पर दोनों पक्ष भिड़ गए। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मारपीट सहित विभिन्न धाराओंं में अपराध दर्ज किया है। झगड़े में एक पक्ष से चार एवं दूसरे पक्ष से एक कर्मचारी को चोटें आई। घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ज्ञात रहे कि पिछले दिनों खनिज विभाग ने उक्त खदान पर छापेमारी कर 5 डंपर समेत 200 घनमीटर का अवैध खनन पकड़ा था। जिसमें केस तैयार कर करीब 12 लाख के जुर्माने प्रस्तावित किया था।

यह हुआ घटनाक्रम
देहात थाना टीआई आशीष सिंह पवार ने बताया कि मंगलवार की रात एक बजे की घटना है। पहले पक्ष के फरियादी कपिल पिता राकेश सिंह ठाकुर निवासी मुलताई की रिपोर्ट पर आरोपी ओमकार जायसवाल उर्फ बबलू शूटर, मुकेश कीर, राकेश कीर, अग्रसेन एव दूसरे पक्ष के फरियादी मुकेश पिता रामभरोस कीर की रिपोर्ट पर आरोपी कपिल ठाकुर, नवीन ठाकुर, परवेज गूजर हाल निवासी जासलपुर के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया है। आरोपी कपिल खदान में सहभागी सौरभ का भाई है। विवाद का कारण एक पक्ष द्वारा रेत चोरी कराने का प्रयास करना और दूसरे पक्ष द्वारा जांच कर उसे रोकना है।
पहले भी चल चुकी हैं गोलियां
उक्त खदान में पहले भी गोलियां चल चुकी है। कंपनी ने यहां अपने कर्मचारी के रूप में बंदूकधारी बाउंसर रखे थे। घटना के बाद इन्हें कंपनी से हटा लिया था। इस मामले में मजदूरों व गांव के लोगों ने कंपनी के स्थानीय कर्ताधर्ताओं के खिलाफ गुंडागर्दी, डराने-धमकाने सहित मारपीट की शिकायतें थाना एवं कलेक्टर-एसपी से की थी। न तो जांच हुई न ही कोई कार्रवाई मामला दबा दिया गया।
खदान पर हो चुकी है कार्रवाई
जासलपुर की ठेके की उक्त खदान पर पहले भी खनिज विभाग की कार्रवाई हो चुकी है। छापेमारी के दौरान 5 डंपर जब्त कर 30 हजार रुपए का करीब 200 घनमीटर रेत का अवैध खनन पकड़ा गया था। खदान की आड़ में यह अवैध खनन हो रहा था। खनिज अधिकारी ने अवैध खनन-परिवहन का प्रकरण तैयार कर कलेक्टर कोर्ट में प्रस्तुत किया है। इसमें करीब 60 गुना 12 लाख का जुर्माना प्रस्तावित किया गया है। मामला कलेक्टर कोर्ट में चल रहा है। इसमें जुर्माने की कार्रवाई का निर्णय होना बाकी है।

Home / Hoshangabad / रेत चोरी को लेकर चली लाठी और तलवारें, पांच घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो