scriptतीन माह में बनना था बीत गए आठ माह, अब अधूरी पुलिया से रैंग रहा यातायात | Traffic coming from the arbitrarily, incomplete bridge, driving the dr | Patrika News
होशंगाबाद

तीन माह में बनना था बीत गए आठ माह, अब अधूरी पुलिया से रैंग रहा यातायात

वाहन चालक कर रहे मनमानी, खतरा मोल लेकर अधूरी पुलिया से कर रहे आवागमन

होशंगाबादAug 11, 2018 / 05:58 pm

govind chouhan

patrika

वाहन चालक कर रहे मनमानी, खतरा मोल लेकर अधूरी पुलिया से कर रहे आवागमन

पिपरिया. सरदार वार्ड हथवास पिपरिया रोड की लिंक पुलिया का निर्माण भगवान भरोसे चल रहा है। तीन माह में निर्माण होना था लेकिन आठ माह बाद भी काम अधूरा है। अधूरे निर्माण के बीच पुलिया से खतरनाक तरीके से भारी वाहनों का आवागमन हो रहा है जो दुर्घटना का सबब बन सकता है। जबकि पीडब्लूडी ने स्पष्ट रूप से बोर्ड लगाकर भारी वाहनों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया है बावजूद इसके वाहक चालक जान जोखिम में डालकर वाहन निकाल रहे है।
शहर को जोडऩे वाली लिंक पुलिया को तोड़ कर पीडब्लूडी ने 98 लाख की लागत से निर्माण कार्य शुरू कराया लेकिन तीन माह में पूरा होने वाला निर्माण आठ माह बाद भी अधूरा ही है। पुलिया के अधूरे निर्माण के बीच से वाहनों का आवागामन खतरनाक तरीके से हो रहा है। पीडब्लूडी ने भारी वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध का एक बोर्ड लगा दिया है उसे नजर अंदाज कर भारी वाहन निकल रहे हैं जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। संकरे हिस्से से बड़े वाहनों के आवागमन से छोटे वाहनों का दोनों तरफ जाम लग जाता है। वाहन निकलने के बाद ही आवागमन शुरु होता है।

एकल मार्ग से हो रहा आवागमन
जब निर्माण की आधारशिला रखी गई थी तो ठेकेदार ने जनप्रतिनिधियों के सामने तीन माह में निर्माण पूरा कर आवागमन सुचारू करने का आश्वासन दिया था। यही एक मार्ग है जिससे होकर बीच शहर से वाहन नागपुर,भोपाल और पचमढ़ी की ओर आवागमन करते हैं वहीं शहरवासियों के लिए भी यही मार्ग है। पुलिया टूटने के बाद हथवास से सिलारी होकर वाहनों का आवागमन किया गया है जिससे पूरे शहर में दिन भर वाहनों का जाम लगा रहता है और हजारों लोग परेशान होते हैं।

ओवरब्रिज भी परेशानी
शहर के बीच मंगलवारा से इतवारा तक ओवरब्रिज का काम चल रहा है। ब्रिज निर्माण से पहले एप्रोच रोड तक नहीं बनाई गई जिसके चलते मुख्य मार्ग बारिश में दलदल बन गया है। कीचड़ गड्ढों में वाहनों के जाम के बीच वाहन चालक आवागमन के लिए परेशान हैं।

इनका कहना है…
आपात स्थिति में एंबुलेंस तक जाम में फंसी रहती है समय पर गंभीर मरीज जिला अस्पताल नही पहुंच पाते है। निर्माण कार्य तेज कराने निर्देशित किया है, भारी वाहन प्रतिबंधित है। दोपहिया वाहनों को निकलने की अनुमति है। ठेकेदार को जल्दी निर्माण पूरा करने निर्देशित किया है।
-पीके शर्मा, एसडीओ

Home / Hoshangabad / तीन माह में बनना था बीत गए आठ माह, अब अधूरी पुलिया से रैंग रहा यातायात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो