scriptट्रेन का एसी कोच फेल, भड़के यात्री.. | Train's AC coach fails, flooding passengers ... | Patrika News
होशंगाबाद

ट्रेन का एसी कोच फेल, भड़के यात्री..

– सांईनगर शिर्डी-कालिका ट्रेन का मामला
– करीब 15 मिनट तक हंगामा किया

होशंगाबादFeb 20, 2018 / 10:48 pm

sandeep nayak

itarsi, railway station, ac coach, ac mashine fail, passengers angry, train late

itarsi, railway station, ac coach, ac mashine fail, passengers angry, train late

इटारसी। शिर्डी से आ रही एक यात्री ट्रेन के एसी कोच के यात्रियों ने मंगलवार रात करीब साढ़े सात बजे प्लेटफॉर्म पर करीब 15 मिनट तक हंगामा किया। रेल अधिकारियों ने यात्रियों को भोपाल में समस्या सुलझने का आश्वासन देकर ट्रेन को इटारसी से चलवा दिया।
यह है मामला
सांईनगर शिर्डी से कालिका जा रही 22४५५ सांईनगर शिर्डी-कालिका टे्रन मंगलवार शाम 7.२० बजे प्लेटफॉर्म नंबर पर रुकी। ट्रेन रुकते ही एसी कोच बी-1 के यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। यात्रियों ने तीन बार चेन पुलिंग कर रोके रखा। यात्रियों का कहना था कि भुसावल के पहले से ही एसी बंद है जिससे यात्री परेशान हैं। हर स्टेशन पर केवल आश्वासन मिलते आ रहे हैं। वही आश्वासन भी जब यहां मिला तो यात्रियों का गुस्सा भड़क उठा। बाद में रेल अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर यात्रियों के सामने भोपाल मैसेज किया तब यात्री शांत हुए। ट्रेन करीब 15 मिनट की देरी से रवाना हुई।
पुष्पक एक्सप्रेस का प्लेटफॉर्म बदला
लोतिट से आ रही पुष्पक एक्सप्रेस को प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर लिया जाना था। इस ट्रेन के यात्री भी ट्रेन के इंतजार में प्लेटफॉर्म पर आ चुके थे। सांईनगर शिर्डी-कालिका एक्सप्रेस के यात्रियों का हंगामा प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर होने से पुष्पक एक्सप्रेस के प्लेटफॉर्म को बदलना पड़ा। इस ट्रेन को प्लेटफॉर्म 4 पर लिया गया।
स्टेशन पर नहीं है एसी मैकेनिक
इटारसी स्टेशन पर यात्रियों के हंगामे की यह कोई नई घटना नही है। पिछले कई सालों से हर गर्मी में यात्रियों के हंगामे की घटनाएं होती चली आ रही हैं। रेलवे ने भी अब इसको गंभीरता से लेना छोड़ दिया है। इटारसी रेलवे जंक्शन पर एसी कोच मैकेनिक का पद ही स्वीकृत नही है। जब ट्रेनों में एसी काम करना बंद करता है तो यात्रियों का हंगामा इटारसी जंक्शन पर ही होता है। इस कमी को दूर करने की तरफ रेलवे का ध्यान नही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो