scriptस्टेशन पर ढाई घंटे रोकी ट्रेन तो फूटा यात्रियों का गुस्सा | Train stopped for two and a half hours at the station | Patrika News
होशंगाबाद

स्टेशन पर ढाई घंटे रोकी ट्रेन तो फूटा यात्रियों का गुस्सा

आठ घंटा लेट आई यात्रा स्पेशल ट्रेन इटारसी से 2 घंटा 26 मिनट बाद हुई रवाना

होशंगाबादDec 31, 2018 / 11:27 am

yashwant janoriya

indian railway news

train

इटारसी. गंगा सागर के दर्शन कर लौट रहे तीर्थ यात्रियों का इटारसी स्टेशन पर हंगामा किया। दरअसल भारत दर्शन पर्यटक ट्रेन उड़ीसा से भोपाल जा रही थी। ०८ घंटे लेट चल रही टे्रन को इटारसी स्टेशन पर ढ़ाई घंटा रोका तो यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा। यात्रियों ने आरोप लगाया कि उड़ीसा से इटारसी तक हर जंक्शन पर ट्रेन को रोका गया जिससे ट्रेन ०८ घंटा लेट हो गई। साथ ही ट्रेक के कोच में पानी भी नहीं होने से यात्रियों को परेशानी हुई। इटारसी स्टेशन पर शाम ४ बजकर १० मिनट पर प्लेटफार्म नंबर ०४ पर आई। शाम ६ बजे यात्रियों के हंगामे के बाद रेलवे ने ६ बजकर ३६ मिनट पर ट्रेन को रवाना किया। इस दौरान गुस्साए यात्रियों ने चेन पुलिंग भी की।
मालगाड़ी सहित पास कर दी १० गाडिय़ां – यात्रियों ने आरोप लगाया कि जब से ट्रेन स्टेशन पर खड़ी है तब से मालगाड़ी सहित भोपाल की जाने वाली लगभग १० सवारी गाडिय़ों को भी पास किया गया। यही देख यात्रियों के सब्र का बांध टूट गया। हालांकि रेलवे इसके पीछे लाइन क्लियर नहीं होने की दलील दे रहा है।
भोपाल से पकडऩा था दूसरी ट्रेन – यात्रा स्पेशल ट्रेन भोपाल तक जाना था यही कारण है कि भोपाल से अन्य स्थानों तक जाने के लिए अधिकतर यात्रियों को भोपाल से दूसरी ट्रेन पकडऩा था। ट्रेन के लेट होने से यात्रियों की भोपाल से रवाना होने वाली ट्रेन भी निकल गई। साथ ही गाड़ी की स्थिति देख स्टेशन से रवाना होने वाली अन्य ट्रेनों से भी कुछ यात्री भोपाल के लिए रवाना हो गए। अधिकतर यात्रियों के दूसरी ट्रेन में रिजर्वेशन भी था जिसके अनुपयोगी होने से भी यात्री नाराज थे।
यात्रियों ने बताई परेशानी
उड़ीसा से जब से ट्रेन चली है। हर स्टेशन पर इसे रोक रहे हैं। यही कारण है कि टे्रन ०८ घंटा लेट हो गई।
कादना अग्रवाल, मुरैना

तीर्थ यात्रा करने का मन था इसलिए आ गए। अब तो ऐसे हाल हो रहे हैं कि आकर ही पछता रहा हूं।
राजेश शर्मा, राजगढ़

भोपाल से दूसरी टे्रन से जाना था। इटारसी स्टेशन पर ही टे्रन इतना लेट हो गई है पता नहीं घर कब तक पहुंचेंगे।
नीता मालवीय, धार
इनका कहना है
आगे के लिए लाइन क्लीयर नहीं मिल रही थी इस वजह से ट्रेन रवाना नहीं हो सकी। लाइन क्लीयर होने पर गाड़ी को रवाना किया गया।
एसके जैन, स्टेशन प्रबंधक

Home / Hoshangabad / स्टेशन पर ढाई घंटे रोकी ट्रेन तो फूटा यात्रियों का गुस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो