scriptBIG BREAKING : कांग्रेस के दो पूर्व विधायक सहित 40 लोग गिरफ्तार | Two former Congress MLA arrested in multai madhya pradesh | Patrika News
होशंगाबाद

BIG BREAKING : कांग्रेस के दो पूर्व विधायक सहित 40 लोग गिरफ्तार

250 से अधिक लोगों ने दी गिरफ्तारी

होशंगाबादAug 22, 2018 / 03:02 pm

sandeep nayak

congress

congress

मुलताई। मुलताई पुलिस ने बुधवार दोपहर को मुलताई में दो विधायक कांग्रेस विधायकों सहित ४० लोगों के लिए गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि यह लोग रोल रोको आंदोलन कर रहे थे। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर एक स्कूल में अस्थायी जेल बनाकर बंद कर दिया है। पुलिस ने मुलताई विधायक पंजाबराव बोडख़े और सुखदेव पांसे भी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
250 से अधिक लोगों ने दी गिरफ्तारी
मुलताई में ट्रेनों के स्टॉपेज को लेकर रेल रोको आंदोलन किया जा रहा है। बुधवार को जनआंदोलन मंच के बैनर तले सैकड़ों आंदोलनकारी इसमें शामिल हुए। इस दौरान भारी पुलिसबल भी मौजूद रहे। आंदोलन के दौरान बुधवार को लगभग 250 लोगों ने गिरफ्तारी दी। जिसमें पूर्व मुलताई विधायक पंजाबराव बोडख़े और सुखदेव पांसे भी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बाद में सभी को बांड भरवाकर छोड़ दिया गया है।

 Congress
बीजेपी विधायकों पर लगाए आरोप
आंदोलनकारी लंबे समय से मुलताई में ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग कर रहे हैं। उनकी मांग अब तक पूरी नहीं हो पाई है। बुधवार को आंदोलन करते हुए आंदोलनकारियों ने बैतूल सांसद ज्योति धुर्वे सहित जिले के पांचों बीजेपी विधायकों पर लगाए आरोप लगाए हैं।

जनआंदोलन मंच कर रहा है आंदोलन
नगर में ट्रेनों के स्टापेज को लेकर जन आंदोलन मंच ने नगर बंद एवं ट्रेन रोको आंदोलन घोषित किया था। हलांकि सुरक्षा की दृष्टि से एक दिन पूर्व ही एसडीएम राजेश शाह द्वारा जन आंदोलन मंच के 12 सदस्यों को बांड ओवर कर दिया था। बावजूद जन आंदोलन मंच अपने आंदोलन की घोषणा पर अडिग रहा। मंगलवार को एसडीएम राजेश शाह ने जन आंदोलन मंच के अनिल सोनी, रवि यादव, मोहनसिंह परिहार, शमीम खान, महेश शर्मा, रजनीश गिरे, श्रवण बारस्कर, कृष्णा दरवई, यादोराव निंबालकर, महेश पाठक, वहीद पठान एवं टीकाराम मंडले दप्रसं की धारा 111 के तहत धारा 151, 107,116 के तहत कार्रवाई करते हुए बांड ओव्हर किया है।
आंदोलनकारी नहीं भरेंगे बंधपत्र
इधर एसडीएम राजेश शाह द्वारा सभी को बांड ओव्हर कर दस हजार का बंध पत्र भरवाने के आदेश दिए थे, लेकिन आंदोलनकारियों ने उक्त बंधपत्र मुचलका भरने से इंकार कर दिया है। अनिल सोनी ने बताया कि मुलताई में रेल नहीं रोकी जा रही है, मुलताई के लोगों से सीधा भेदभाव किया जा रहा है, कुछ लोग आंदोलन कर रहे हैं तो प्रशासन इस आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रहा हैं, ऐसे में आंदोलनकारी जेल जाने को तैयार है, लेकिन अभी तक जबकि कोई शांति भंग नहीं की गई है, उसके बाद भी उनके उपर कार्रवाई कर आंदोलनकारियों को डराने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन आंदोलनकारी आंदोलन करेंगे और रेलों का स्टापेज करवाकर ही मानेंगे।

Home / Hoshangabad / BIG BREAKING : कांग्रेस के दो पूर्व विधायक सहित 40 लोग गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो