scriptसब्जी विक्रेताओं को प्रशासन ने आखिरी बार दी चेतावनी | Vegetable vendors were last warned by the administration | Patrika News
होशंगाबाद

सब्जी विक्रेताओं को प्रशासन ने आखिरी बार दी चेतावनी

दो दिन में चबूतरों में नहीं बैठे तो आबंटन निरस्त कर राशि होगी राजसात चबूतरों पर नहीं बैठने वाले लापरवाह सब्जी विक्रेताओं को कलेक्टर ने दी सख्त चेतावनी

होशंगाबादFeb 14, 2020 / 12:14 pm

rajendra parihar

सब्जी विक्रेताओं को प्रशासन ने आखिरी बार दी चेतावनी

सब्जी विक्रेताओं को प्रशासन ने आखिरी बार दी चेतावनी

होशंगाबाद. शहर के सब्जी बाजार को व्यवस्थित करने नगर पालिका की नाकामयाब साबित हो रही है। नए सब्जी बाजार में चबूतरे खाली पड़े हैं और सब्जी बाजार सड़कों पर लग रहा है। अब कलेक्टर धनंजय सिंह भदौरिया ने सब्जी विक्रेताओं को सख्त चेतावनी दी है कि दो दिन में सभी विक्रेता अपने आबंटित चबूतरांें पर बैठकर व्यवसाय करें। एेसा नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले एडीएम केडी त्रिपाठी ने भी एेसी ही कार्रवाई के निर्देश दिए थे। हालांकि एडीएम के निर्देश पर नपा ने कोई कार्रवाई नहीं की।
निकाय चुनाव के पहले नहीं चाहिए विवाद
निकाय चुनाव नजदीक हैं इसलिए सब्जी विक्रेताओं के मामले में कोई भी जनप्रतिनिधि नहीं पडऩा चाहता। जनप्रतिनिधियों के मामले में रूचि न लेने की वजह से समस्या का स्थायी समाधान नहीं निकल पा रहा है। वहीं शहरवासियों को इससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
प्रांगण में स्थानीय विक्रेताओं का कब्जा
चबूतरे खाली होने के साथ ही सब्जी बाजार प्रांगण में स्थानीय सब्जी विक्रेताओं द्वारा कब्जा कर लिया जाता है। एेसे में साप्ताहिक बाजार वाले दिन आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले सब्जी व्रिकेताओं को मजबूरी में सड़क किनारे दुकान लगाना पड़ती है। साप्ताहिक बाजार में वीआईपी रोड़ पर कोठी बाजार से टैलीफोन एक्सचंेज तिराहे तक सब्जी की दुकाने लग रहीं हैं।
इनका कहना है
सब्जी विक्रेताओं पर कार्रवाई की जा रही है। चबूतरों पर न बैठने वाले सब्जी विक्रेताओं का आबंटन निरस्त कर राशि को राजसात किया जाएगा।
पीेके सिंह, सीएमओ
——————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो