scriptकिम जोंग की तानाशाही : नाराज होने पर सहयोगी को भेजा खेत में काम करने | Dictatorship of Kim Jong: sent his colleague to field after getting angry | Patrika News
विदेश

किम जोंग की तानाशाही : नाराज होने पर सहयोगी को भेजा खेत में काम करने

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन अपने एक नजदीकी सहयोगी से नाराज हो गए। इस आरोप के बदले उन्होने अपने स​हयोगी को खेतों में जाकर काम करने की सजा सुनाई। सहयोगी पर आरोप है कि उसने एक जल विद्युत केंद्र निर्माण परियोजना को ठीक से नहीं संभाला।

Nov 25, 2015 / 12:43 pm

barkha mishra

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन की तानाशाही की खबरें लगातार आती रहती हैं। वो हर बार अपने अजीबोगरीब फैसले को लेकर मीडिया में छाए रहते है। और इस बार भी वो एक बार फिर से अपने नये फैसले को लेकर चर्चा में है।

जानकारी के मुताबिक उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन अपने एक नजदीकी सहयोगी से नाराज हो गए। इस आरोप के बदले उन्होने अपने स​हयोगी को खेतों में जाकर काम करने की सजा सुनाई। सहयोगी पर आरोप है कि उसने एक जल विद्युत केंद्र निर्माण परियोजना को ठीक से नहीं संभाला।

दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी नेशनल इंटेलिजेंस सर्विस (एनआईएस) के मुताबिक, ऐसा लग रहा है कि कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव चो रयोंग-हाए किसी अनजान प्रांत में खेत पर फिर से शिक्षा ले रहे हैं। यह नौबत इसलिए आई, क्योंकि उन्हें नवनिर्मित जल विद्युत केंद्र में हुए जल रिसाव के लिए जिम्मेदार पाया गया है।

बताया जा रहा है कि एनआईएस ने सांसदों को बताया कि यह विद्युत केंद्र उत्तर कोरिया की चीन सीमा पर स्थित है। और यह भी कहा गया किक किम और चो के बीच मतभेद भी थे।

इससे पहले जोंग ने नॉर्थ कोरिया के वाइस प्रीमियर चोई योंग-गोन को अपनी आलोचना करने के जुर्म में मौत की सजा दे दी थी।

उससे पहले एक बार किम जोंग उन ने सेना के एक और अधिकारी की हत्या के आदेश दिए थे। सेना में उप प्रमुख सो होंग चांग पर जवानों को खाने में भरपूर मात्रा में चावल नही देने का आरोप था। इस आरोप में इस तानाशाह ने सजा के तौर पर अधिकारी और उसके सहयोगियों की हत्या की ही सजा सुना दी थी।

इससे पहले किम ने रक्षा प्रमुख ह्योन योन्ग चोल को मीटिंग के दौरान सोने के आरोप में सरेआम तोप से उड़वा दिया था।


Home / world / किम जोंग की तानाशाही : नाराज होने पर सहयोगी को भेजा खेत में काम करने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो