पचमढ़ी में मूसलाधार बारिश : जटाशंकर मंदिर में पानी, वी-फाल बना धुंआधार, देखें वीडियो

पचमढ़ी में मूसलाधार बारिश : जटाशंकर मंदिर में पानी, वी-फाल बना धुंआधार, देखें वीडियो

Sandeep Nayak | Updated: 08 Aug 2019, 05:12:22 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

भारी बारिश के कारण जटाशंकर मंदिर में दर्शन हुए बंद

पिपरिया/ पचमढ़ी। हिल स्टेशन पचमढ़ी में गुरुवार को मूसलाधार बारिश हुई। लगातार गिर रहे पानी के कारण पहाड़ों से सैकड़ों झरने फूट पड़ा। पचमढ़ी में हर तरफ पानी ही पानी नजर आया। वहीं पचमढ़ी का सबसे चर्चित मनोहारी बी-फाल झरना ने भी मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ का रूप ले लिया। लोग धुआंधार रफ्तार से गिर रहे पानी का दूर खड़े होकर आनंद उठाते रहे। आपको बता दें इन दिनों पचमढ़ी में बड़ी संख्या में सैलानी यहां के झरने और बी-फाल का नजारा देखने के लिए पहुंचते हैं।
पानी से घिरा जटाशंकर मंदिर
पचमढ़ी का सबसे अहम और प्रसिद्ध जटाशंकर मंदिर चारों तरफ से पानी से घिर गया है। मंदिर पानी में कई फीट नीचे जमा हो गया। जिससे मंदिर की सीढियां भी डूब गई हैं। जिस कारण मंदिर में दर्शन बंद कर दिए गए हैं। आसपास के लोग भीषण बारिश का नजारा देखने मौके पर जमा है गौरतलब हो बुधवार को भी पचमढ़ी मूसलाधार बारिश की चपेट में रही। जिसके चलते नींबू खड्ड गुफा के पास नालों का पानी ओवरफ्लो हो गया इससे आधा दर्जन दुकानदारों का सामान भी पानी में बह गया था।
पचमढ़ी का सौंदर्य निखरा
लगातार बारिश के कारण पचमढ़ी का रूप और निखर गया है। स्थाई झरनों के अलावा छोटे-छोटे झरने पहाड़ों पर से बहने लगे हैं जो पर्यटकों के लिए काफी खुशनुमा नजारा पेश कर रहे हैं।

Water filled in Jatashankar temple due to rain in Pachmarhi

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned