scriptतीन माह से थी पानी की समस्या ग्रामीण भड़के तो एक दिन में हो गई हल | Water problem problem of three months | Patrika News
होशंगाबाद

तीन माह से थी पानी की समस्या ग्रामीण भड़के तो एक दिन में हो गई हल

तहसील के नयाखेडा में ग्रामीण तीन माह से पानी की समस्या से जूझ रहे थे। समस्या निराकरण नहीं होने पर ग्रामीण प्रशासन को ज्ञापन सौंप धरने पर बैठ गए थे।

होशंगाबादMay 20, 2019 / 01:05 pm

मनोज अवस्थी

Water problem problem of three months

तीन माह से थी पानी की समस्या ग्रामीण भड़के तो एक दिन में हो गई हल

बनखेड़ी. तहसील के नयाखेडा में ग्रामीण तीन माह से पानी की समस्या से जूझ रहे थे। समस्या निराकरण नहीं होने पर शनिवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा था और ग्रामीणों ने प्रशासन को ज्ञापन सौंप धरने पर बैठ गए थे।
ग्रामीणों का आक्रोश देख प्रशासन ने ग्रामीणों की सुध ली और शनिवार को ही दिन में व्यवस्था बनाने के प्रयास शुरू कर नया बोर खुदवाया गया। । ठेकेदार द्वारा रात 3 बजे नए बोर में केसिंग पाइप डाले गए और लिंक पाइप लाइन बिछाने का काम अभी लगातार चल रहा है। रविवार को भी सीएमओ आरके शर्मा व ग्रामीणओं के सहयोग से बोर मशीन नई पाइप लाइन खीचने का काम करवा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि नायब तहसीलदार निधि पटेल और संतोष मंडलोई ने रात को पाइप नहीं डलने की स्थिति में ठेकेदार को कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी। वहीं इंजीनियर अशोक तिवारी को भी अपडाउन करने पर नोटिस जारी करने को सीएमओ को आदेश दिया दिया था। इसके बाद आनन-फानन में ग्रामीणों के लिए पानी की व्यवस्था जुटाने के प्रयास शुरू हुए हैं।
उल्लेखनीय है कि नयाखेडा में तीन माह से चल रहा पानी का संकट इस कदर विकराल था कि लोग पीने का पानी पीने के लिए वार्ड क्रमांक 1 में बना नवीन सुलभ शौचालय की टंकी से पीने का पानी भरते थे। वहीं नयाखेडा के गिरधारी साहू बताते है कि पानी की समस्या इतनी गंभीर थी कि उन्हें नहाने के लिए प्रतिदिन रेलवे स्टेशन जाना पडता था।
– नयाखेडा में नए बोर में केबल कनेक्शन हो गया है। रात को मोटर भी डाल दी गई है। सोमवार से पानी की सप्लाई शुरू हो जाएगी ।
आरके शर्मा, सीएमओ नप बनखेडी

Home / Hoshangabad / तीन माह से थी पानी की समस्या ग्रामीण भड़के तो एक दिन में हो गई हल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो