scriptशहर के ८ हजार मकानों में जुलाई बाद पहुंचेगा पानी, | Water will reach 8 thousand houses in the city after July, | Patrika News
होशंगाबाद

शहर के ८ हजार मकानों में जुलाई बाद पहुंचेगा पानी,

तीन नई टंकियों की अब तक नहीं हुई टेस्टिंग,
पुराने सिस्टम पर निर्भर ३५ हजार लोग

होशंगाबादJul 04, 2019 / 07:52 pm

Rahul Saran

water

hoshangabad, narmada jal, pani ki tanki,

होशंगाबाद। शहर के तीन इलाकों में स्थित करीब ८ हजार मकानों में अभी नई टंकियों से नर्मदा जल सप्लाई नहीं हो पाएगा। इन इलाकों में रहने वाले करीब ३५ हजार लोगों को अभी पुराने सिस्टम से ही पानी भरना पड़ेगा। इन तीन इलाकों में पानी की टंकियां बनकर तैयार हैं मगर उनकी टेस्टिंग प्रक्रिया में पूरा जुलाई महीना लग जाएगा। एक महीने बाद ही इन नई टंकियों से लोगों को पानी सप्लाई किया जाएगा।
—-

यह टंकियां तैयार, टेस्टिंग अधूरीनर्मदा जल प्रोजेक्ट के तहत शहर में ७ बड़ी पानी की टंकियां बनना थी। उनमें से ३ टंकियां बनकर तैयार हैं मगर अभी उनकी टेस्टिंग नहीं हो पाई है। कंपनी ने हर्णे कॉलोनी स्थित १० लाख लीटर, भीलपुरा स्थित ५ लाख लीटर और ट्रेचिंग ग्राउंड खोजनपुर स्थित ५ लाख लीटर की टंकी बनाई है। इन टंकियों की टेस्टिंग में जुलाई माह बीत जाएगा। सातवीं टंकी फेफरताल में ५ लाख लीटर क्षमता की बनना है उसका काम बारिश के बाद ही पूरा होने की उम्मीद है।
—–

इन टंकियों से सप्लाई शुरूदि ह्यूम इंडिया कंपनी ने प्रोजेक्ट के तहत छोटी पहाडि़या की ५.७० लाख लीटर, शांति नगर की ५ लाख लीटर और रसूलिया में नर्मदा अस्पताल के पास १० लाख लीटर की टंकी को पहले ही चालू कर दिया है। इन टंकियों से करीब ९ हजार मकानों में पानी पहुंच रहा है।
—-

किसने क्या कहा

हमारी तीन टंकियां तैयार हैं बस उनकी टेस्टिंग रह गई है। जुलाई माह में टेस्टिंग पूरी करने के बाद उनसे पानी सप्लाई चालू कर दिया जाएगा। फेफरताल की टंकी बनने में अभी समय लगेगा।
भूपेश दोडके, साइट इंचार्ज दि ह्यूम इंडिया कंपनी

Home / Hoshangabad / शहर के ८ हजार मकानों में जुलाई बाद पहुंचेगा पानी,

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो