scriptहरदा सहित दस रेलवे स्टेशनों पर बंद पड़ी वाई-फाई सुविधा | Wi-Fi facility closed at ten railway stations including Harda | Patrika News
होशंगाबाद

हरदा सहित दस रेलवे स्टेशनों पर बंद पड़ी वाई-फाई सुविधा

– यात्रियों को नहीं मिल रहा निशुल्क इंटरनेट सुविधा का लाभ, अधिकारियों द्वारा नहीं दिया जा रहा है ध्यान

होशंगाबादJan 07, 2020 / 09:10 pm

sandeep nayak

हरदा सहित दस रेलवे स्टेशनों पर बंद पड़ी वाई-फाई  सुविधा

हरदा सहित दस रेलवे स्टेशनों पर बंद पड़ी वाई-फाई सुविधा

हरदा. महानगरों के रेलवे स्टेशनों की तरह हरदा रेलवे सेक्शन के स्टेशनों के यात्रियों के लिए सरकार द्वारा मोबाइल फोन पर इंटरनेट की वाई-फाई सुविधा शुरू कराई है, लेकिन इस संचालन ठीक ढंग से नहीं होने से यात्रियों को इसके लाभ से वंचित रहना पड़ रहा है। हरदा सहित करीब 10 रेलवे स्टेशनों की वाई-फाई सुविधा पिछले 15 दिनों से बंद पड़ी हुई है। इस संबंध में नागरिकों द्वारा रेलवे अधिकारियों से शिकायत करने पर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक टाटा एजुकेशन एंड डेव्हलपमेंट ट्रस्ट के माध्यम से तेजस नेटवर्कस लिमिटेड कंपनी द्वारा स्वनिर्मित वाई-फाई सिस्टम रेलवे स्टेशनों पर लगाए गए हैं। किंतु यह सुविधा महज कुछ दिन चलकर बंद हो गई। जबकि टिमरनी से लेकर इटारसी तक के रेलवे स्टेशनों पर यह सुविधा बेहतर ढंग से चल रही है, किंतु हरदा सहित दस रेलवे स्टेशनों के यात्रियों को निशुल्क इंटरनेट की सुविधा से मेहरुम रखा जा रहा है।
इन स्टेशनों पर बंद पड़ी वाई-फाई सुविधा
उल्लेखनीय है कि वैसे तो तेजस कंपनी ने इटारसी से लेकर खंडवा के बीच स्थित 20 रेलवे स्टेशनों पर वाई-फाई सिस्टम लगाए हैं। किंतु बीते 15 दिनों से हरदा, पलासनेर, मसनगांव, भिरंगी, सुरगांव बंजारी, चारखेड़ाखुर्द, बरुड़, दगडख़ेड़ी और तलवडिय़ा रेलवे स्टेशन पर मुफ्त इंटरनेट की सुविधा बंद पड़ी हुई है। जबकि खिरकिया, छनेरा, चारखेड़ा, मथेला, टिमरनी, पगढाल, भैरोपुर, बानापुरा, धरमकुंडी, खुटवासा में वाई-फाई चालू है।
इनका कहना है
इटारसी से लेकर खंडवा के बीच के रेलवे स्टेशनों पर वाई-फाई की निशुल्क सुविधा तेजस कंपनी द्वारा शुरू की गई है। यदि रेलवे स्टेशनों पर सुविधा बंद है तो कंपनी को ही मेंटनेंस करना है। रेलवे टेलीकॉम विभाग एवं रेल टेल विभाग को कंपनी ने वाई-फाई संचालन का जिम्मा हैंडओवर नहीं किया है।
प्रदीप मोहकर, रेलवे सीनियर सेक्शन इंजीनियर, टेलीकॉम विभाग, हरदा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो