scriptपंजाब के पूर्व मंत्री अभियुक्त नवजोत सिंह सिद्धू के घर पर बिहार पुलिस ने नोटिस चस्पा किया | Bihar Police paste notice on Navjot Singh Sidhu's house in Amritsar | Patrika News
होशियारपुर

पंजाब के पूर्व मंत्री अभियुक्त नवजोत सिंह सिद्धू के घर पर बिहार पुलिस ने नोटिस चस्पा किया

नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के पूर्व मंत्री, पूर्व क्रिकेटर और टीवी कलाकार हैं।

होशियारपुरJun 24, 2020 / 07:28 am

Bhanu Pratap

नवजोत सिंह सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू

पंजाब के पूर्व मंत्री अभियुक्त नवजोत सिंह सिद्धू के घर पर बिहार पुलिस ने नोटिस चस्पा किया

अमृतसर। बिहार पुलिस ने आखिरकार अभियुक्त नवजोत सिंह सिद्धू के घर पर नोटिस चस्पा कर दिया है। इसमें उनसे कहा गया है कि पूछताछ के लिए पर्याप्त आधार है। इसलिए नोटिस लें और हस्ताक्षर करें। सिद्धू पंजाब के पूर्व मंत्री, पूर्व क्रिकेटर और टीवी कलाकार हैं।
पांच दिन से इंतजार

बिहार पुलिस पिछले पांच दिन से नवजोत सिंह सिद्धू के घर के बाहर डेरा डाले हुए है। नवजोत सिंह सिद्धू का कुछ पता नहीं चल रहा है। बिहार पुलिस को कुछ भी अवगत नहीं कराया जा रहा है। इस पर पुलिस ने कटिहार जिले के थाना वारसोई के पुलिस उप निरीक्षक जनार्दन राय का नोटिस घर पर चिपका दिया। नोटस में कहा गया है कि 16 अप्रैल, 2019 को दर्ज रिपोर्ट के अनुसार पूछताछ का पर्याप्त आधार बनता है। इसलिए निर्देशित किया जाता है कि 19 जून को 11 बजे अपने कार्यालय कक्ष में उपस्थित होकर अपना हस्ताक्षर करें और नोटिस तामील करने की कृपा की जाए। 19 जून निकल चुकी है। तभी से पुलिसकर्मी उनका इंतजार कर रहे हैं।
notice
क्या है मामला

नवजोत सिंह सिद्धू पर आरोप है कि उन्होंने अप्रैल. 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार के कटिहार में एक रैली के दौरान सांप्रदायिक टिप्पणी की थी। उस समय सिद्धू महागठबंधन की तरफ से कांग्रेस उम्मीदरवार के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करने गए थे। इस रैली के बाद भाजपा के नेताओं ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था। आरोप के मुताबिक, सिद्धू ने एक समुदाय को एकजुट होकर मतदान करने की अपील की थी। सिद्धू ने कहा था कि आप यहां 64 फीसदी आबादी हैं। अगर आप पंजाब काम करने आते हैं और आपको कोई भी दिक्कत होती है तो वहां मुझे याद करना मैं पंजाब का मंत्री हूं, वहां भी आपका साथ दूंगा। उन्होंने कहा कि यहां पर जाति-पांत की राजनीति हो रही है, बांटने की राजनीति की जा रही है। भाजपा के लोग यहां आकर आपके वोट को बांटने की कोशिश करेंगे। अगर आप इकट्ठे रहे तो कांग्रेस को कोई नहीं हरा सकता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो