scriptपंजाब: उपचुनाव प्रचार के लिए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निकाला रोड शो | Captain Amarinder Singh Road Show For Punjab Assembly Bypoll | Patrika News
होशियारपुर

पंजाब: उपचुनाव प्रचार के लिए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निकाला रोड शो

पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सेमीफाइनल माना जा रहा हैं। वहीं प्रदेश कांग्रेस के लिए यह लड़ाई प्रतिष्ठा का सवाल बन गई है…

होशियारपुरOct 19, 2019 / 07:12 pm

Prateek

पंजाब: उपचुनाव प्रचार के लिए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निकाला रोड शो

पंजाब: उपचुनाव प्रचार के लिए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निकाला रोड शो

(होशियारपुर): पंजाब में उपचुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी। होशियारपुर के मुकेरिया में कांग्रेसी प्रत्याशी इंदु बाला के पक्ष में रोड शो के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तलवाड़ा पहुंचे। तलवाड़ा के सेक्टर-4 स्थित बैरियर से विशेष बस में सवार होकर सीएम ने कांग्रेसी प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो निकाला। रोड शो भोडे दा खूबह पहुंचा जहां कैप्टन ने सभा को संबोधित किया। इंदु बाला को जिताने की अपील करते हुए सीएम ने कहा कि पहले उनके पति स्वर्गीय एमएलए रजनीश बब्बी ने इलाके की सेवा की और उससे पहले करीब चार दशक तक इंदु बाला के ससुर डॉक्टर केवल कृष्ण ने इलाके के लोगों का प्रतिनिधित्व किया। इलाके के विकास की जिम्मेदारी लेते हुए कैप्टन ने कहा कि लोग कांग्रेस प्रत्याशी को जिताएं। मुकेरिया में ऐसा विकास कार्य होगा कि लोग देखते रह जाएंगे।


पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सेमीफाइनल माना जा रहा हैं। वहीं प्रदेश कांग्रेस के लिए यह लड़ाई प्रतिष्ठा का सवाल बन गई है। कांग्रेस ने चारों विधानसभा क्षेत्रों क्रमश: मुकेरिया, दाखा, जलालाबाद और फगवाड़ा में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है लेकिन पार्टी को अपनी सरकार के मुलाजिमों के गुस्से का कड़ा सामना करना पड़ रहा है। विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर इन चारों विधानसभा क्षेत्रों में मोर्चा संभाल लिया है और सरकार के खिलाफ रोष मार्च और धरने दिए जा रहे हैं। चारों हलकों में कांग्रेस प्रत्याशी जहां कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार की उपलब्धियां और सभी प्रमुख वादे पूरे किए जाने का प्रचार कर रहे हैं।


इधर साझा मुलाजिम मंच, जिसके तहत विभिन्न विभागों के 100 से अधिक यूनियन व टीचर एसोसिएशन शामिल है, के अलावा बेरोजगार टीचर एसोसिएशन, राजस्व पटवारी यूनियन ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। यह संगठन चारों हलकों में आम लोगों के बीच जाकर प्रदेश सरकार द्धारा ना पूरे किए गए वादों की फेहरिस्त दिखा रहे हैं। बेरोजगार बीएड अध्यापक यूनियन ने तो इन चारों हलकों में रोजगार नहीं वोट नहीं की मुहिम छेड़ रखी है।


बेरोजगार अध्यापकों ने अपने घरों के बाहर इस मुहिम के पोस्टर भी चिपका रखे हैं। इसका सीधा असर कांग्रेस प्रत्याशियों के प्रचार अभियान पर पड़ रहा है। कांग्रेस के मीडिया सेल की ओर से अपने प्रत्याशियों के पक्ष में सोशल मीडिया पर किए जा रहे प्रचार के दौरान फेसबुक , व्हाट्सएप और ट्विटर पर प्रदेश के युवाओं द्धारा घर घर रोजगार और मुफ्त स्मार्टफोन के वादे याद दिलाए जा रहे हैं। हालांकि वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की ओर से इस दिवाली पर स्मार्टफोन बांट दिए जाने का एलान किया गया है लेकिन वह यह ऐलान पहले भी दो तीन बार कर चुके हैं।


कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दावा किया है कि पार्टी चारों विधानसभा हलकों में जोरदार जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार सभी वर्गों से किए वादे पूरे कर रही है और जो वादे बाकी रह गए हैं उन्हें भी जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।

Home / Hoshiarpur / पंजाब: उपचुनाव प्रचार के लिए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निकाला रोड शो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो