scriptगुरुद्वारे में चला कमांडो ऑपरेशन, गोलीबारी के बीच एएसआई का हाथ काटने वाले निहंग पकड़े, हथियार व लाखों रुपये मिले | Punjab police arrested nihangs after commando operation in Patiala | Patrika News
होशियारपुर

गुरुद्वारे में चला कमांडो ऑपरेशन, गोलीबारी के बीच एएसआई का हाथ काटने वाले निहंग पकड़े, हथियार व लाखों रुपये मिले

-कर्फ्यू पास मांगने पर कार सवार निहंगों ने किया था पुलिस पर हमला
-पिस्तौल, कृपाण पेट्रोल, भांग की 7 बोरियां, भारी मात्रा में केमिकल मिला
-अपना कटा हाथ लेकर स्कूटी से अस्पताल पहुंचा एएसआई, हो रही तारीफ

होशियारपुरApr 12, 2020 / 06:11 pm

Bhanu Pratap

Arms

गुरुद्वारे में चला कमांडो ऑपरेशन, गोलीबारी के बीच एएसआई का हाथ काटने वाले निहंग पकड़े, हथियार व लाखों रुपये मिले

पटियाला। कोरोनावायरस के कारण कर्फ्यू का सामना कर रहे पंजाब के पटियाल में बड़ी घटना हो गई। पटियाला सनौर रोड पर बनी बड़ी सब्जी मंडी के बाहर मेन गेट पर निहंग सिंहों (निहंग सिख) ने पुलिस पर हमला कर दिया। रविवार सुबह करीब 6 बजे हुए इस हमले में एक एएसआइ के हाथ कलाई कटकर अलग हो गई, जबकि थाना सदर इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य मुलाजिम जख्मी हुआ है। घटना के बाद निहंग एक गुरुद्वारे में छिप गए। उन्हें बाहर निकालने के लिए कमांडो एसएसपी पटियाला मनदीप सिंह सिद्धू के साथ गुरुद्वारे के अंदर घुसे। काफी देर तक गोलियों का आवाजें आती रही। पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार कर किया है। उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। दो महिलाएं भी काबू की गई हैं। 30 लाख से अधिक रुपये बरामद हुए हैं।
डेरा मुखी को लगी गोली

इस ऑपरेशन के दौरान डेरे की मुखी बलविंदर सिंह को गोली लगी है। गोली बलविंदर सिंह के सिर को छूकर निकली। डेरे में बलविंदर सिंह के अलावा उसका बेटा पत्नी और समर्थक रहते हैं। पटियाला पुलिस पार्टी पर हमले के मामले में गुरुद्वारा साहिब के अंदर से हथियार बरामद किए गए हैं, जिसमें देसी पिस्तौल, कृपाण पेट्रोल, भांग की 7 बोरियां और भारी मात्रा में केमिकल जैसा तरल पदार्थ शामिल है। यह पूरा ऑपरेशन आईजी पटियाला जोन जतिंदर सिंह औलख की देखरेख में चलाया गया।
एएसआई को दाद दे रहे लोग

हमले में एएसआई हरजीत सिंह के हाथ का पंजा कट गया था। वे अपना कटा हुआ हाथ पकड़ एक स्कूटी पर सवार होकर अस्पताल की ओर निकल पड़े। अस्पताल में पहुंचने के बाद उनकी प्लास्टिक सर्जरी शुरू कर दी गई। सभी लोग उनके इस हौसले की दाद दे रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास के तहत केस दर्ज किया गया है।
 commando operation
कैसे हुई शुरुआत

पटियाला सनौर रोड पर सब्जी मंडी है। रविवार सुबह मंडी में जा रहे कार सवार निहंग सिंहों को पुलिस ने रोका। कर्फ्यू पास मांगा। इसी बात पर निहंगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। कई पुलिस वाले घायल हो गए। पुलिस ने मोर्चा संभाला तो निहंग कार लेकर भाग गए। पुलिस की बेरीकेडिंग तोड़ दी। निहंग एक गुरुद्वारा में छिप गए। पुलिस ने गुरुद्वारा की घेराबंदी कर ली। पंजाब पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। भारी तनाव हो गया।
Attack on Punjab police
एएसआई के हाथ की कलाई काटी, हालत गंभीर

एक गाड़ी में सवार होकर करीब 5 निहंग सिंह सब्जी मंडी पहुंचे थे। यहां सब्जी मंडी के स्टाफ ने इन लोगों की गाड़ी को रोककर कर्फ्यू पास के बारे में पूछा। पुलिस मंडी में बेवजह भीड़ होने से रोक रही है। कर्फ्यू पास न होने पर इन लोगों ने सब्जी मंडी के स्टाफ के साथ झगड़ा किया। पुलिस की नाकाबंदी पर लगा बेरीकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश की। इसके बाद बाद मुलाजिमों ने इनकी गाड़ी को घेर लिया इस पर गुस्साए निहंगों ने तलवार लेकर पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में एक एएसआई के हाथ की कलाई कटकर अलग हो गई। थाना सदर प्रभारी बिक्कर सिंह और एक अन्य मुलाजिम जख्मी हुआ है। एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि घायल को राजिंदरा अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। कलाई कटने से जख्मी हुए एएसआई की हालत गंभीर होने के कारण पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद निहंग एक गुरुद्वारे में छिप गए। पुलिस अधिकारी पीछा करते हुए इस गुरद्वारे में पहुंच गए। पुलिस ने हमलावरों को सरेंडर करने की चेतावनी दी। अपर पुलिस महानिदेशक राकेश चंद्र और कमांडो फोर्स भी मौके पर पहुंची। पटियाला जोन के आइजी जतिंदर सिंह मौके पर पहुंचे। डेरे में बने गुरुद्वारा साहिब के अंदर से निहंग पुलिस को धमकियां देते रहे। बाद में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर ही लिया।

Home / Hoshiarpur / गुरुद्वारे में चला कमांडो ऑपरेशन, गोलीबारी के बीच एएसआई का हाथ काटने वाले निहंग पकड़े, हथियार व लाखों रुपये मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो