scriptबिना चेहरा देखे घरवालों ने दी शहीद को अंतिम विदाई | The family gave a final farewell to the martyr without seeing his face | Patrika News
होशियारपुर

बिना चेहरा देखे घरवालों ने दी शहीद को अंतिम विदाई

पाकिस्तानी गोलाबारी में सुखविंदर का चेहरा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया

होशियारपुरDec 19, 2019 / 05:20 pm

Chandra Prakash sain

बिना चेहरा देखे घरवालों ने दी शहीद को अंतिम विदाई

बिना चेहरा देखे घरवालों ने दी शहीद को अंतिम विदाई

होशियारपुर: जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में सीमा पर पाकिस्तान की गोलाबारी में शहीद हुए सुखविंदर सिंह का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। पार्थिव शरीर बुधवार दोपहर तिरंगे में लिपटा उनके पैतृक गांव फतेहपुर पहुंचा। इस दौरान वहां मौजूद लोगों भारत माता की जय और शहीद सुखविंदर सिंह अमर रहे के नारे लगाए। किसी को शहीद सुखविंदर का चेहरा नहीं दिखाया गया। सुखविंदर की मां रानी देवी और भाई गुरपाल सिंह शहीद जवान का चेहरा दिखाने को कहते रहे, लेकिन अधिकारियों ने ये कहते हुए मना कर दिया कि पाकिस्तानी गोलाबारी में सुखविंदर का चेहरा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। शहीद के शव को देखकर गांव फतेहपुर की हर आंख नम थी। शहीद सुखविंदर सिंह भारतीय सेना की 18 जेके राइफल में भर्ती थे और राजौरी सेक्टर में तैनात थे।

2017 में भर्ती हुए थे भारतीय सेना में

शहीद सुखविंदर सिंह (21) ने गांव के सरकारी हाई स्कूल में 10वीं पास करने के बाद 12वीं सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-1 तलवाड़ा में की थी। इसके बाद भारतीय सेना में 2017 में भर्ती हुए थे। नवंबर में वह 15 दिन की छुट्टी काटकर ड्यूटी पर गए थे। शहीद सुखविंदर सिंह के पिता अविनाश सिंह बिजली बोर्ड में नौकरी करते थे। जिनकी मौत 2007 में हो गई थी। सुखविंदर सिंह अपने पीछे बड़ा भाई व मां को छोड़ गए हैै। सुखविंदर की मौत के बाद पुरे गांव में शोक का माहौल बना हुआ है।

Home / Hoshiarpur / बिना चेहरा देखे घरवालों ने दी शहीद को अंतिम विदाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो