scriptदिल्ली की सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस ने लगाए हैं 25 कैमरे, एक गलती पड़ सकती है इतनी भारी | 25 new cameras installed across delhi | Patrika News
हॉट ऑन वेब

दिल्ली की सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस ने लगाए हैं 25 कैमरे, एक गलती पड़ सकती है इतनी भारी

12 अलग-अलग जगहों पर लगाए गए हैं कैमरे

नई दिल्लीSep 20, 2019 / 04:16 pm

Prakash Chand Joshi

road side camera

नई दिल्ली: एक सितंबर 2019 की तारीख शायद ही देश के लोग कभी भूल पाए क्योंकि इसी दिन मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू हुआ था। इसके बाद से ही कई लोग चालान को लेकर गुस्से में हैं, तो कई लोग इसे सही बता रहे हैं। लेकिन जो लोग ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन अभी भी कर रहे हैं। उनके लिए दिल्ली पुलिस और सरकार रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ा रहे हैं।

road2.jpg

कहां कितने कैमरे

दरअसल, दिल्ली पुलिस द्वारा देश की राजधानी दिल्ली में 12 अलग-अलग जगहों पर 25 नए कैमरे लगाए गए हैं। जिसमें नेशनल हाइवे 24 पर 2, धौला कुआं से नारायणा रूट पर 2, आईएसबीटी से आईटीओ के रुट पर 2, अरुणा आसफ अली रोड से JNU और फिर मसूदपुर में 3, अगस्त क्रांति मार्ग पर 2, और 2 कैमरे नेल्सन मंडेला मार्ग पर लगाए गए हैं। साथ ही जीटी करनाल रोड पर 4, भाल्सवा से वजीराबाद की ओर जाने वाली रोड़ पर 2 और दूर-दराज इलाकों में भी कई कैमरे लगाए गए हैं।

road.jpg

इसलिए लगाए गए हैं कैमरे, इतना कटेगा चालान

1 सितंबर से पहले तक ओवरस्पीड के लिए 400 रुपये चालान कटता था, लेकिन अब LMV के लिए 1 हजार, मीडियम पैसेंजर व्हीकल का 2 हजार का चालान कटेगा। सड़कों पर अब तक कई कैमरे लगे हुए हैं। वहीं इनकी संख्या इसलिए बढ़ाई गई है ताकि जो लोग ओवर स्पीड से गाड़ी चलाते हैं, उनका चालान काटा जा सके। आमतौर पर देखा गया है कि लोग आम सड़कों के साथ-साथ हाइवे पर काफी तेज गाड़ियां दौड़ाते हैं। ऐसे में ये कैमरे लगाए गए हैं। दिल्ली में लगाए गये इन कैमरों को मारुति उद्योग लिमिटेड ने अपने कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सबिलिटी प्रोजेक्ट यानि CSR के तहत लगाया है।

Home / Hot On Web / दिल्ली की सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस ने लगाए हैं 25 कैमरे, एक गलती पड़ सकती है इतनी भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो