scriptभीषण धूप में खड़ी कार में 3 घंटे तक उबलती रही 9 महीने की बच्ची, फिर ऐसे हुई दर्दनाक मौत | 9 months old baby girl dies in car due to hot weather | Patrika News
हॉट ऑन वेब

भीषण धूप में खड़ी कार में 3 घंटे तक उबलती रही 9 महीने की बच्ची, फिर ऐसे हुई दर्दनाक मौत

टेक्सस में इन दिनों 90 के दशक वाली गरमी पड़ रही है।

Jun 06, 2018 / 10:01 am

Sunil Chaurasia

car

भीषण धूप में खड़ी कार में 3 घंटे तक उबलती रही 9 महीने की बच्ची, फिर ऐसे हुई दर्दनाक मौत

नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सस में एक बेहद ही दर्दनाक हादसे में एक 9 महीने की बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की लाश बीते सोमवार को कार के अंदर से बरामद हुई, जो टेक्सस के बेटाउन में खड़ी थी। बच्ची के माता-पिता ने बताया कि वे अपने बच्चे को मेडिकल जांच के लिए क्लिनिक लेकर जा रहे थे। जिसे वे अकेले ही कार के अंदर बैठाकर ही कहीं चले गए थे। अंग्रेज़ी वेबसाइट की खबर के मुताबिक बच्ची तपती गरमी में करीब 3 घंटे तक कार में ही रही, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई।
कार के अंदर पड़ी बच्ची पर शेरिफ के प्रतिनिधियों की नज़रें पड़ी थीं। जिसके बाद उन्होंने आपातकालीन नंबर 911 पर कॉल किया था। प्रतिनिधियों ने आपातकालीन नंबर पर कॉल कर बताया कि जोन्स रोड पर खड़ी कार में एक छोटी बच्ची है जिसके शरीर में किसी भी प्रकार की कोई हलचल नहीं हो रही है। जिसके बाद बच्ची को कार से निकाल कर बिना कोई देरी किए San Jacinto Hospital ले जाया गया। जहां थोड़ी ही देर बाद बच्ची ने दम तोड़ दिया।
शेरिफ के प्रतिनिधियों ने बताया कि टेक्सस में इन दिनों 90 के दशक वाली गरमी पड़ रही है। लेकिन कार के अंदर का तापमान और भी ज़्यादा था। बच्ची के माता-पिता ने बताया कि वे अपने दूसरे बच्चे की मेडिकल जांच के लिए क्लिनिक जा रहे थे। इस बीच उन्होंने सोचा कि बच्ची को कोई घर में ले आया है, जबकि वह कार में ही थी। मृत बच्ची के नाम को सार्वजिनक नहीं किया गया है। फिलहाल इस पूरे मामले को लेकर बच्ची के माता-पिता पर किसी भी प्रकार का कोई केस दर्ज नहीं किया गया है। हालांकि पुलिस बच्ची के साथ हुए हादसे की जांच कर रही है।
शेरिफ के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें ऐसे हादसों से काफी नफरत होती है, जहां किसी की जान बचाई जा सकती थी लेकिन लापरवाही के चलते उसकी मौत हो जाती है। शेरिफ के अधिकारी Gonzalez ने ट्वीट करके कहा कि इस मामले में भी बच्ची की जान बचाई जा सकती थी।

Home / Hot On Web / भीषण धूप में खड़ी कार में 3 घंटे तक उबलती रही 9 महीने की बच्ची, फिर ऐसे हुई दर्दनाक मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो