scriptहाउसवाइफ रही इस महिला का 42 साल में शुरू हुआ करियर, टीचर बन हासिल की कायमाबी | a lady starts her career at the age of 42, know her story | Patrika News
हॉट ऑन वेब

हाउसवाइफ रही इस महिला का 42 साल में शुरू हुआ करियर, टीचर बन हासिल की कायमाबी

Inspirational Stories : दोस्तों के कहने पर प्राइवेट स्कूल में मैथ पढ़ाने से शुरू किया सफर
सहकर्मियों के कहने पर बीएड की ट्रेनिंग की पूरी

नई दिल्लीAug 30, 2019 / 03:30 pm

Soma Roy

teacher1.jpg
नई दिल्ली। जिस किसी में कुछ करने का जज्बा होता है उसे उम्र की बेड़ियां जकड़ नहीं सकती हैं। ये बात 42 साल की एक महिला पर बिल्कुल सटीक बैठती है। कभी घर में मामूली हाउस वाइफ की तरह रहने वाली यह महिला आज सरकारी टीचर बन गई हैं।
बताया जाता है कि इस महिला ने अपनी आधी उम्र में अपने करियर की शुरुआत की। करीब 15 साल घर में जिंदगी बिताने के बाद अब वो बाहर निकली हैं। हालांकि वो शुरू से कुछ करना चाहती थीं, मगर प्रोत्साहन एवं सुविधाओं के न मिल पाने के चलते उन्होंने अपने सपनों को अधूरा ही छोड़ दिया।
training1.jpg
मगर एक दिन उनके कुछ दोस्तों ने उन्हें स्कूल में पढ़ाने को कहा। चूंकि उस वक्त वो घर में खाली थीं, इसलिए उन्होंने प्राइवेट स्कूल में मैथ पढ़ाना शुरू कर दिया। वहां उनकी काबिलियत को देख दूसरे टीचरों ने उन्हें बीएड के कोर्स के लिए राजी कराया। महिला ने 42 साल की उम्र में पढ़ाई के लिए दाखिला लिया। उन्होंने अपने से आधे उम्र के स्टूडेंट्स के साथ पढ़ाई की। हालांकि वो जल्द ही वहां के महौल में घुल-मिल गईं। आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाईं और अब वो एक सरकारी अध्यापिका बन गई हैं।

Home / Hot On Web / हाउसवाइफ रही इस महिला का 42 साल में शुरू हुआ करियर, टीचर बन हासिल की कायमाबी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो