scriptकबाड़ी से खरीदे पुराने बक्से से खुली शख्स की किस्मत, निकले लाखों के गहने | A person Purchased Old Drawer from Scrap Dealer, He Found Treasure | Patrika News
हॉट ऑन वेब

कबाड़ी से खरीदे पुराने बक्से से खुली शख्स की किस्मत, निकले लाखों के गहने

Treasure found in drawer : ड्रॉअर के निचले हिस्से में छिपा था सीक्रेट बॉक्स जिसमें छिपा था खजाना
करीब 98 लाख रुपए का था सामान, ड्रॉअर खरीदने वाले ने इसे किया वापस

Dec 28, 2019 / 01:35 pm

Soma Roy

Treasure found in drawer

Treasure found in drawer

नई दिल्ली। किसकी किस्मत कब खुल जाए कोई कह नहीं सकता। ऐसा ही कुछ मिसौरी में रहने वाले एक शख्स के साथ भी हुआ। उसने कबाड़ी (scrap dealer) वाले से कुछ पुराने सामान खरीदे। जिसमें एक पुराना ड्रॉअर (old drawer) भी था। मगर इसी पुराने बक्से में उसके किस्मत के ताले की चाबी छुपी हुई थी। शख्स ने जब बक्सा खोला तो हैरान रह गया। उसमें लाखों रुपए के गहने(treasure) भरे हुए थे।
2 लाख से भी ज्यादा है मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी, नौकरी के लिए पास करनी होती कठिन परीक्षा

बताया जाता है टेक्सास (texas) के मिसौरी शहर में रहने वाले 67 साल के एमिल कनोडेल ने कबाड़ीवाले से एक पुराना ड्रॉअर खरीदा था। यह ड्रॉअर 1890 में बना था। इसके ऊपर सॉलिड मार्बल लगा था। इसके अलावा इस ड्रॉअर में ऊपर-नीचे तीन अलग-अलग खाने बने थे। एमिल को यह ड्रॉअर काफी पसंद आया। दुकानदार ने एमिल को ड्रॉअर की कीमत 20 हजार रूपये बताई थी लेकिन एमिल ने इसे मात्र साढ़े 6500 रुपये में खरीद लिया। एमिल जब इस ड्रॉअर को गाड़ी में लोड कर रहे थे तो उन्हें इससे अजीब-सी आवाज सुनाई दे रही एमिल ने ट्रक ड्राइवर की मदद से ड्रॉअर खोला तो उन्हें सबसे निचला बॉक्स के अंदर एक सीक्रेट ड्रॉअर दिखा। इसे खोलते ही उनके होश उड़ गए।
दरअसल सीक्रेट बॉक्स में हीरे, पन्ना-सोना के कई जेवरात। साथ ही कई देशों की करेंसी और सिविल वॉर के समय के मेडल्स मौजूद थे। इन सब चीजों की कीमत करीब 98 लाख रुपए थी। हालांकि यह सब मिलने के बाद भी एमिल ने किसी भी चीज को अपने पास नहीं रखा। उन्होंने यह सारी चीजें उसके मेन मालिक तक पहुंचा दी। एमिल का कहना है कि उन सामानों पर उनका कोई हक नहीं था ऐसे में इसे रखना ठीक नहीं था।

Home / Hot On Web / कबाड़ी से खरीदे पुराने बक्से से खुली शख्स की किस्मत, निकले लाखों के गहने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो