scriptAmerica: छात्र ने 10 घंटे तक में साफ़ कर दी पूरी सड़क, ईनाम में मिला स्कॉलरशिप और CAR ! | A teen who spent 10 hours cleaning up after a protest is rewarded car | Patrika News
हॉट ऑन वेब

America: छात्र ने 10 घंटे तक में साफ़ कर दी पूरी सड़क, ईनाम में मिला स्कॉलरशिप और CAR !

जॉर्ज फ़्लॉयड (George Floyd Death) की हत्या के बाद अमेरिका (America) में जमकर विरोध प्रदर्शन (Protest) किए गए। फ्लॉयड की मौत के बाद मिनीपोलिस में शुरू हुए प्रदर्शन ने देश के कई हिस्सों में जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया।

Jun 08, 2020 / 08:30 pm

Vivhav Shukla

A teen who spent 10 hours cleaning up after a protest is rewarded car

A teen who spent 10 hours cleaning up after a protest is rewarded car

नई दिल्ली। नई दिल्ली। अफ़्रीक़ी मूल के अमेरीकी नागरिक जॉर्ज फ़्लॉयड (George Floyd Death) की हत्या के बाद अमेरिका (America) में जमकर विरोध प्रदर्शन (Protest) किए गए। फ्लॉयड की मौत के बाद मिनीपोलिस में शुरू हुए प्रदर्शन ने देश के कई हिस्सों में जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया, इसमें इमारतों को जला दिया और दुकानों में लूटपाट की। न्यूयॉर्क के बफेलो की भी सड़कें पोस्टर और गंदगी से पट गई।

जानें न्यूजीलैंड ने अपनी धरती से कैसे खत्म किया Corona? अब नहीं है एक भी एक्टिव केस!

10 घंटों तक लगातार की सफाई

अपनी शहर को इस हालत में देखकर एक छात्र से रहा नहीं गया। इसके बाद उसने झाड़ू उठाया और कचरा भरने के लिए कुछ बैग खरीदे और प्रदर्शन स्थल पर पहुंचकर सड़कों की सफाई (Cleaning Road) शुरू कर दी और अपने मौहल्ला को पूरा साफ कर दिया।
18 साल के इस छात्र का नाम एंटोनियो ग्वेन जूनियर (Antonio Gwen Junior) है। खबरों के मुताबिक उन्होंने सफाई का काम सोमवार को 2 बजे दोपहर में शुरू किया और अगले 10 घंटों तक लगातार सफाई का काम करता रहा।

अकेले ही साफ कर दिया पूरी सड़क

CNN को दिए इंटरव्यू में एंटोनियो ग्वेन जूनियर (Antonio Gwen Junior) ने बताया कि समाचारों में पढ़ा कि बफ़ेलो में बेली एवेन्यू ग्लास और कचरे से भर गया है इसके बाद मैंने सफाई करने का फैसला किया। मैंने पूरी सड़क को अकेले ही साफ कर दिया।

गर्भवती हिरण को बचाने के लिए नदी में कूद गए Army के जवान, बचा ली बेजुबान की जिंदगी

उन्होंने बताया कि मेरे काम से खुश होकर मैट ब्लॉक नामक व्यक्ति ने मुझे लाल मस्टैंग कार तोहफे में दे दिया। इतना ही नहीं कार मिलने के बाद एक शख्स ने अपनी बीमा एजेंसी के माध्यम से कार का एक वर्ष का मुफ्त ऑटो बीमा कवरेज भी दिया है।

मेडेल कॉलेज ने ग्वेन को दिया छात्रवृत्ति

Antonio Gwen Junior को कार देने वाले मैट ब्लॉक ने मीडिया से बताया कि उन्होंने फेसबुक पर ग्वेन को कार खरीदने संबंधी सलाह मांगते हुए देखा तो उसने ग्वेन को अपनी स्पोर्ट्स कार पेश करने का फैसला किया। ब्लॉक को यह जानकार सुखद आश्चर्य हुआ कि ग्वेन के लिए उसके दिए उपहार का अर्थ उसकी सोच से कहीं ज्यादा है। इतना ही नहीं ग्वेन की यह कहानी सुनकर बफ़ेलो के मेडेल कॉलेज ने ग्वेन को छात्रवृत्ति प्रदान की है। यह पहली बार है जब ग्वेन को अपने अच्छे कामों के लिए इस प्रकार की मान्यता मिली है।

Home / Hot On Web / America: छात्र ने 10 घंटे तक में साफ़ कर दी पूरी सड़क, ईनाम में मिला स्कॉलरशिप और CAR !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो