अब्बू चलाते हैं आटो-रिक्शा, बेटी ने CBSE में लहराया परचम.. प्राप्त किए 98.31 फीसदी अंक

अब्बू चलाते हैं आटो-रिक्शा, बेटी ने CBSE में लहराया परचम.. प्राप्त किए 98.31 फीसदी अंक

Sunil Chaurasia | Publish: May, 29 2018 02:41:01 PM (IST) हॉट ऑन वेब

आफरीन के नतीजों से घर में खुशियों का माहौल है, मानो इनके घर में आज ही ईद मनाई जा रही है।

नई दिल्ली। सीबीएसई ने 2017-2018 सत्र के 10वीं के नतीजे घोषित कर दिए हैं। स्कूल शिक्षा और साक्षरता सचिव अनिल स्वरूप ने सोमवार को नतीजे घोषित करने की तारीख और समय का ऐलान किया था। सीबीएसई 10वीं 2018 के नतीजों में टॉप करने वाले छात्रों की संख्या चार है। चारों टॉप छात्रों ने 500 में से 499 नंबर प्राप्त किए हैं। उधर गुजरात से एक खुशखबरी आई है, यहां एक ऑटो चालक की बेटी ने सीबीएसई 10वीं के नतीजों में 98.31 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। लड़की का नाम आफरीन शेख है, जो गुजरात के अहमदाबाद की रहने वाली है।

आफरीन के नतीजों से घर में खुशियों का माहौल है, मानो इनके घर में आज ही ईद मनाई जा रही है। कड़ी मेहनत कर मुकाम हासिल करने वाली आफरीन ने बताया कि वे हमेशा से अपने अब्बू-अम्मी का नाम रोशन करना चाहती हैं। माता-पिता के सपनों को पूरा करने का ख्वाब देख रही आफरीन ने बताया कि वह पढ़ाई को काफी गंभीरता से लेती हैं। नियमित रूप से कड़ी मेहनत कर पढ़ाई करने वाली आफरीन एमबीबीएस डॉक्टर बनना चाहती हैं। जिसके पीछे सबसे बड़ी वजह यही है कि उसके माता-पिता उसे एक डॉक्टर के रूप में देखना चाहते हैं। आफरीन ने बताया कि वह अपने माता-पिता का यह सपना भी साकार करना चाहती है। जिसके लिए वह कड़ी मेहनत भी कर रही है।

आफरीन के पिता का नाम शेख मोहम्मद हमजा है, जो पेशे से एक ऑटो चालक हैं। हमजा अपनी बेटी को पढ़ा-लिखाकर एक कामयाब डॉक्टर बनाना चाहते हैं। हमजा की ख्वाहिश है कि उनकी बेटी डॉक्टर बनकर देश की सेवा में काम करे। इसके लिए वे अपनी बेटी की पढ़ाई-लिखाई में पूरा सहयोग करते हैं। गौरतलब है कि इस साल सीबीएसई 10वीं में टॉप करने वाले छात्रों में चार लोग शामिल हैं। जिनमें गुड़गांव के प्रखर मित्तल, बिजनौर से रिमझिम अग्रवाल, शामली की नंदिनी गर्ग और कोच्चि की श्रीलक्ष्मी जी शामिल हैं। सभी छात्रों ने 500 में से 499 अंक प्राप्त किए हैं।

Ad Block is Banned