scriptअमिताभ बच्चन ने पूछा 2 हजार रुपए के नोट में GPS? वायरल हुआ वीडियो, जानिए क्या है पूरा मामला | Amitabh Bachchan asked GPS in 2 thousand rupees note? | Patrika News
हॉट ऑन वेब

अमिताभ बच्चन ने पूछा 2 हजार रुपए के नोट में GPS? वायरल हुआ वीडियो, जानिए क्या है पूरा मामला

Amitabh Bachchan:नोटबंदी के बाद जब 2 हजार की नोट आई थी तो सोशल मीडिया में कई तरह के दावे किए जा रहे थे, उनमें से एक दावा था कि 2 हजार सोशल मीडिया GPS लगा हुआ है। अमिताभ बच्चन के एक वीडियो के बाद एक बार फिर यह दावा चर्चा का विषय बना हुआ है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

नई दिल्लीJun 12, 2022 / 06:30 pm

Abhishek Kumar Tripathi

amitabh-bachchan-asked-gps-in-2-thousand-rupees-note.jpg

Amitabh Bachchan asked GPS in 2 thousand rupees note?

Amitabh Bachchan: आपको याद है जब अचानक से रात 8 बजे 500 और 1000 रुपए की नोट पर रोक लगा दिया गया था? सभी हैरान थे कि अचानक ये क्या हुआ है। इसके बाद कई नए नोटें जारी की गई, जिसमें से सबसे ज्यादा 2 हजार के रुपए की नोट लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी रही। इसमें देश भर में बहुत सी फर्जी खबरें चल रही थीं कि इसमें जीपीएस, माइक्रोफोन या कुछ और लगा हुआ है। हालांकि बाद में इस प्रकार के सभी दावे फर्जी निकले।
वहीं अब लोकप्रिय गेम शो कौन बनेगा करोड़पति के नए सीजन के प्रचार के वीडियो में 2 हजार रुपए की नोट का जिक्र है, जो एक बार फिर 2 हजार रुपए की नोट में जीपीएस (GPS) होने की अफवाह का केंद्र बिंदु बना हुआ है। लोग इस वीडियो को अपने-अपने कमेंट के साथ शेयर कर रहे हैं। वहीं अमिताभ बच्चन उस वीडियो में कह रहे हैं ज्ञान जहां से भी मिले ले लीजिए, लेकिन पहले उसकी जांच कर लीजिए।
क्या है पूरा मामला
दरअसर कौन बनेगा करोड़पति का नया सीजन आने वाला है, जिसके प्रचार के वीडियो में 2 हजार रुपए का जिक्र किया गया है। वीडियो में अमिताभ बच्चन सवाल करते हैं कि इनमें से किसमें जीपीएस टैक्नोलॉजी होती है? जिसमें वह विकल्प देते हैं A)टाइपराइटर B)टेलीविजन C) सैटेलाइट या D) 2 हजार रुपए का नोट। इसके बाद सामने बैठे प्रतियोगी मुस्कुराते हुए आत्मविश्वास से कहती हैं, सर D)2 हजार रुपए का नोट। इस विकल्प के बाद बच्चन पूछते हैं क्या आप कनफर्म हैं तो वह कहती हैं अरे सर मैं क्या पूरे इंडिया को कनफर्म है। बच्चन ने उन्हें बताया कि आपका उत्तर गलत है।
अमिताभ बच्चन ने जैसे ही प्रतियोगी बोला कि आप गलत हैं तो उन्होंने कहा सर आप मजाक कर रहे हैं, जिस पर बच्चन कहते हैं कि मैं मजाक क्यों करूंगा!मजाक तो वह था, जो आपने सच मान लिया था।
https://twitter.com/hashtag/KBC2022?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ज्ञान जहां से भी मिले बटोर लीजिए…

अमिताभ बच्चन इसके बाद संदेश देते हुए कहते हैं ज्ञान जहां से भी मिले बटोर लीजिए, पर पहले जरा टटोल लीजिए।


कई लोगों ने किए थे गलत दावे

2 हजार के नोट जारी होने के बाद कई लोगों ने दावा किया कि इसमें GPS लगा हुआ है। यह दावा वह बिना किसी जानकारी व ठोस सबूत के कर रहे थे, जिसे कई उस समय ज्यादातर लोगों ने सही मान लिया था। हालांकि बाद में यह दावा झूठा साबित हुआ।

Home / Hot On Web / अमिताभ बच्चन ने पूछा 2 हजार रुपए के नोट में GPS? वायरल हुआ वीडियो, जानिए क्या है पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो