scriptहिप्पो हुआ गुस्सा और ज़ूकीपर को दौड़ाया, देखें वीडियो | Angry hippo charges at zookeeper, watch video | Patrika News
हॉट ऑन वेब

हिप्पो हुआ गुस्सा और ज़ूकीपर को दौड़ाया, देखें वीडियो

Zookeeper Faces Hippo’s Anger: चिड़ियाघरों के ज़ूकीपर्स को कई बार जानवरों के गुस्से का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही हुआ एक ज़ूकीपर के साथ जिसे हिप्पो के गुस्से को झेलना पड़ा।

Feb 16, 2024 / 04:30 pm

Tanay Mishra

angry_hippo_charges_at_zookeeper.jpg

Angry hippo charges at zookeeper

जानवरों के मिज़ाज का कोई भरोसा नहीं होता, कब बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। जंगलों में ऐसा होने पर खतरा नहीं रहता, क्योंकि जंगलों में इंसान नहीं होते। पर ऐसी जगहों पर जहाँ इंसान होते हैं और पालतू जानवर नहीं होते, वहाँ इस बात का खतरा रहता है। चिड़ियाघर ऐसी ही एक जगह है। चिड़ियाघर में कई जानवर होते हैं और वो जानवर जंगली हो होते हैं। ऐसे जानवरों के साथ काफी सावधानी से रहना पड़ता है। ज़ूकीपर्स, जो चिड़ियाघरों में जानवरों का ध्यान रखते हैं, उन्हें कई बार काफी मुश्किल भी हो जाती है। ऐसा ही कुछ एक ज़ूकीपर के साथ हुआ जिसे हिप्पो के गुस्से का सामना करना पड़ा।


हिप्पो हुआ गुस्सा और ज़ूकीपर को दौड़ाया

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो फिर से शेयर किया गया है। यह वीडियो कुछ समय पुराना है और चीन के एक चिड़ियाघर का बताया जा रहा है। इस वीडियो में चिड़ियाघर में एक हिप्पो को गुस्सा आ जाता है और वह ज़ूकीपर को दौड़ा देता है।

ज़ूकीपर की अटकी सांस

हिप्पो के गुस्से से ज़ूकीपर की सांस अटक जाती है। हिप्पो से बचने के लिए भाता हुआ ज़ूकीपर गिर भी जाता है। हिप्पो अपना मुंह खोलकर ज़ूकीपर के सामने खड़ा हो जाता है और देखने पर ऐसा लगता है कि वो ज़ूकीपर को काट लेगा, पर ऐसा हुआ नहीं। बड़ी मुश्किल से ज़ूकीपर वहाँ से बच निकलता है।

इस वीडियो को नीचे देखा जा सकता है।

Hindi News/ Hot On Web / हिप्पो हुआ गुस्सा और ज़ूकीपर को दौड़ाया, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो