scriptट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों को ‘यमराज’ की नसीहत, नहीं पहना हेलमेट तो स्वयं पधारेंगे घर | Artist dressed like Yamraj warns traffic rule violators | Patrika News
हॉट ऑन वेब

ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों को ‘यमराज’ की नसीहत, नहीं पहना हेलमेट तो स्वयं पधारेंगे घर

देखा जा रहा है कि यातायात नियमों के उल्लंघन के मामले में युवा वर्ग सबसे आगे है।

Jul 11, 2018 / 09:11 am

Priya Singh

Artist dressed like Yamraj warns traffic rule violators

ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों को ‘यमराज’ की नसीहत, नहीं पहना हेलमेट तो स्वयं पधारेंगे घर

बेंगलुरु। देश भर में यातायात नियमों का उल्लंघन किए जाने की घटनाएं काम होने का नाम नहीं ले रही हैं। यातायात पुलिस द्वारा दंड वसूलने के बावजूद घटनाओं में कमी नहीं आ रही है। देखा जा रहा है कि यातायात नियमों के उल्लंघन के मामले में युवा वर्ग सबसे आगे है। क्या किया जाए कि यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों पर लगाम लग सके। अब ऐसे में मृत्यु के देवता गदाधारी ‘यमराज’ खुद चलकर आएं और बताएं तो शायद ही सबकी ऑंखें खुलें। अब आप ये सोच रहे होंगे ये कैसे हो सकता है। तो हम आपको बता दें कि ऐसा हुआ है कर्नाटक के टाउन हॉल में ‘यमराज’ का रूप धरकर पारंपरिक सुनहरे पोशाक में एक व्यक्ति यहां आया और सबको यातायात के नियम समझाने लगा और हिदायत कि अगर उन्होंने ने नियन सही से अपनाए तो वो उनके घर आके दस्तक देंगे।

Artist dressed like Yamraj warns traffic rule violators

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हलासुरु गेट यातायात पुलिस ने लोगों में यातायात नियमों के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए ‘यमराज’ को अपना ब्रैंड एम्बेसडर बनाया है, यह कदम उन्होंने इसलिए उठाया ताकि लोगों में यह संदेश जाए कि अगर वे हेलमेट के बिना और लापरवाही से वाहन चलाते हैं या यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं तो यह उनके जीवन के लिए यह कितना खतरनाक हो सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि बेंगलुरु में जुलाई के महीने को सड़क सुरक्षा माह के तौर मनाया जा रहा है। यातायात नियमों को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए यहां की पुलिस ने ‘यम’ के किरदार को सड़क पर उतारा जो लोगों में जागरूकता फैलाए।

Artist dressed like Yamraj warns traffic rule violators

गौरतलब है कि ट्रैफिक जाम होने का एक प्रमुख कारण यातायात नियमों का पालन नहीं करना भी है। रांची पुलिस द्वारा यातायात जागरुकता चलाने के बावजूद जनता जागरुक नहीं हो रही है। शहर के अधिकांश सड़क पीक ऑवर में जाम रहती है। इन दिनों दिनभर मेन रोड में गाड़ियों की लंबी कतार लगी रहती है। इस साल जून तक इस शहर में हुए 44 जानलेवा हादसों में से 40 मौते उन बाइक राइडर्स की हुई जो बगैर हेलमेट थे।

Home / Hot On Web / ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों को ‘यमराज’ की नसीहत, नहीं पहना हेलमेट तो स्वयं पधारेंगे घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो