scriptरेप के दोषी आसाराम ने जेल में कराया था गंगाजल का छिड़काव, ऐसे बीते थे जेल में शुरुआती दिन | asaram suffers starting days in jail | Patrika News
हॉट ऑन वेब

रेप के दोषी आसाराम ने जेल में कराया था गंगाजल का छिड़काव, ऐसे बीते थे जेल में शुरुआती दिन

पीड़िता मूल रूप से यूपी के शाहजहांपुर की रहने वाली है। पूरा मामला आज से करीब साढ़े चार साल पुराना है।

Apr 25, 2018 / 11:55 am

Sunil Chaurasia

asaram
नई दिल्ली। रेप के मामले में सज़ा काट रहे आसाराम बापू को जोधपुर कोर्ट ने दोषी करार दे दिया है। इसके साथ ही कोर्ट आज आसाराम बापू को आज सज़ा भी सुना सकता है। बता दें कि आसाराम बापू पर अपनी ही नाबालिग शिष्या के साथ रेप का आरोप था, जिस पर कोर्ट ने उसे दोषी करार दिया है। पीड़िता मूल रूप से यूपी के शाहजहांपुर की रहने वाली है। पूरा मामला आज से करीब साढ़े चार साल पुराना है।

कोर्ट ने आसाराम के साथ-साथ उसके अन्य सहयोगियों शिवा, शरतचंद्र, शिल्पी और प्रकाश को भी दोषी करार दिया है। इन लोगों पर आरोप है कि इन्होंने ही पीड़िता को आसाराम तक पहुंचाया था।
बता दें कि पिछले साढ़े चार से जेल में बंद आसाराम की ज़िंदगी कोई खास मुसीबत में नहीं कटी। आसाराम द्वारा जेल में बिताए गए अभी तक का समय न तो बहुत ज़्यादा मुसीबत भरा रहा और न ही बहुत ज़्यादा आलीशान रहा। आसाराम को जेल में बिल्कुल अपने आश्रमों जैसा माहौल मिला। क्योंकि जेल में आसाराम से मिलने वाले तमाम भक्तों का तांता लगा रहता था। लेकिन शुरुआती दिनों में आसाराम जेल में काफी परेशान रहा था। जेल में आसाराम की पहली रात काफी बेचैनी भरी रही थी। इतना ही नहीं आसाराम को जेल में नींद भी नहीं आती थी। ये उन दिनों की बात है जब कोर्ट ने आसाराम को न्यायिक हिरासत में भेजा था।
आसाराम को बैरक में रखने के बजाए एक अलग कमरे में बंद किया गया था। रिपोर्ट की मानें तो जेल में मच्छरों ने आसाराम की काफी शानदार तरीके से खातिरदारी की थी। जेल में आसाराम को किसी भी प्रकार का कोई पलंग नहीं दिया गया था। जेल प्रशासन ने आसाराम के लिए कमरे में एक चटाई बिछा रखी थी। जिस पर आसाराम को रातें गुज़ारनी पड़ी थी। जेल के कमरे में जाने से पहले आसाराम ने गंगाजल का छिड़काव कराया था।

Home / Hot On Web / रेप के दोषी आसाराम ने जेल में कराया था गंगाजल का छिड़काव, ऐसे बीते थे जेल में शुरुआती दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो