Astro Tips For Good Luck: आज ही करें ये छोटा सा अचूक उपाय, बदल जाएगी किस्मत

Astro Tips For Good Luck: दुनिया में सभी धर्म के लोग हैं जो अपनी आस्था के अनुसार अलग-अलग तरीके से ईश्वर की प्रार्थना करते हैं। पूजा करने से न केवल बजरंग बली प्रसन्न होते हैं वरन कुंडली में खराब चल रहे सभी ग्रहों का असर भी शुभ हो जाता है।

By: Deovrat Singh

Updated: 27 Oct 2020, 10:47 AM IST

Astro Tips For Good Luck: दुनिया में सभी धर्म के लोग हैं जो अपनी आस्था के अनुसार अलग-अलग तरीके से ईश्वर की प्रार्थना करते हैं। पूजा करने का तरीका भी अलग-अलग हो सकता है। सभी लोग स्वयं पर आये हुए संकट को टालने के लिए और आगामी जीवन को सुखमय बनाने के लिए सभी प्रकार से पूजा अर्चना करते हैं। हिन्दू धर्म में टोने-टोटके इत्यादि को सबसे ज्यादा माना जाता है। मंगलवार को हनुमानजी का वार माना गया है। इस दिन हनुमाजी की पूजा करने से न केवल बजरंग बली प्रसन्न होते हैं वरन कुंडली में खराब चल रहे सभी ग्रहों का असर भी शुभ हो जाता है। ज्योतिष में भी मंगलवार के ऐसे ही कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से कुछ ही समय में आपकी किस्मत बदल सकती है और आपके सभी कष्टों का निवारण हो सकता है।

Best Tone-Totke In Hindi

1) मंगलवार की शाम को हनुमान मंदिर में जाएं। एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं। वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। यह हनुमानजी को प्रसन्न करने का अचूक टोटका है।
(2) मंगलवार के दिन व्रत करके शाम को पूजा के समय बूंदी का प्रसाद बांटने से पैसों संबंधी बड़ी से बड़ी समस्या दूर हो जाती है।
(3) मंगलवार के दिन हनुमानजी के पैरों में फिटकरी रखें। जिन्हें बुरे सपने आते हों वे अपने सिरहाने फिटकरी रखें। बुरे सपने नहीं आएंगे।
(4) मंगलवार को दिन हनुमानजी के मंदिर में जाएं। वहां हनुमानजी की प्रतिमा के मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगूठे से लेकर मां सीता के चरणों में लगा दें। इसके बाद उनसे अपनी इच्छा पूरी करने की प्रार्थना करें। कुछ ही समय में आपको लाभ दिखेगा।

Read More: हनुमान जी के ये टोटके दिलाएंगे आपको सफलता

Hanumanji ke upay in hindi

(5) मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं। हनुमान जी को खुश करने का यह सबसे सरल उपाय है।

(6) मंगलवार के दिन हनुमानजी के मंदिर में जाकर रामरक्षास्रोत का पाठ करें। जल्दी ही आपके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे।
(7) मंगल अथवा शनि के दिन हनुमानजी की प्रतिमा के आगे बैठ कर राम नाम का जप करें। हनुमानजी को प्रसन्न करने का इससे आसान उपाय पूरी दुनिया में नहीं है। इससे आपके सारे काम पूरे होंगे।
(8) मंगलवार की सुबह स्नान आदि कर बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें। इसे साफ पानी से धोकर कुछ देर हनुमानजी के सामने रखें। इसके बाद इस पर केसर से श्रीराम लिखें। अब इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें। साल भर आपका पर्स पैसों से भरा रहेगा।

Read More: हनुमानजी के इस कवच में है अपार शक्ति, बोलने मात्र से ही दूर होती हैं सब बाधाएं

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned