scriptबकरीद : पंजाब के शेर खान की सबसे ज्यादा डिमांड, कान के नीचे अल्लाह लिखे होने पर 3 लाख की लगी बोली | Bakrid 2020 : Highest Bid On Punjab Goat,Allah Name written in Ear | Patrika News
हॉट ऑन वेब

बकरीद : पंजाब के शेर खान की सबसे ज्यादा डिमांड, कान के नीचे अल्लाह लिखे होने पर 3 लाख की लगी बोली

Bakrid 2020 : पंजाब के संगरूर के एक गांव में शेर खान नामक बकरे पर लगी सबसे ज्यादा बोली
मालिक बकरे को 5 लाख से कम रुपए में बेचने को नहीं है तैयार

Jul 25, 2020 / 02:04 pm

Soma Roy

bakra1.jpg

Bakrid 2020

नई दिल्ली। इस्लामिक धर्म में मनाया जाने वाला बकरीद (Bakrid 2020) 31 जुलाई को है। कोरोना संक्रमण (Coronavirus Pandemic) के चलते इसकी रौनक भले ही कम हो गई हो, लेकिन परंपरा के तहत अभी भी बाजार में बकरे खरीदे जा रहे हैं। हाल ही में पंजाब (Punjab) के संगरूर के एक गांव में शेर खान नाम (Sher Khan Goat) के बकरे की खूब चर्चा रही। उस पर अब तक की सबसे महंगी बोली लगाई गई। खरीदार ने उसे 3 लाख रुपए में खरीदने की इच्छा जताई। हालांकि बकरे का मालिक इसे 5 लाख रुपए में बेचना चाहता है। क्योंकि ये आम बकरों के मुकाबले खास है। इसकी कान के नीचे के हिस्से में अरबी भाषा में अल्लाह लिखा हुआ है।
मालूम हो कि बकरीद के मौके पर देश के कई जगहों में बकरों की मंडी लगती है। जहा अलग-अलग राज्यों के पशु पालक अपनी बकरियों की नीलामी के लिए आते थे। हर साल मलेरकोटला में सबसे बड़ी बकरा मंडी लगती थी जहां राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल से लोग आते थे। मगर इस पर कोरोना महामारी के चलते ये मेला आयोजित नहीं किया गया। इसलिए गौरतलब है कि पंजाब के शेर खान बकरे की डिमांड अभी तक सबसे ज्यादा है। डेढ़ साल के इस बकरे को खरीदने के लिए ग्राहक तीन लाख रुपए तक चुकाने को तैयार है।
बकरे के मालिक का कहना है कि जब शेर खान 2 महीने का था उनको उसी समय पता चल गया था कि यह बेहद खास है। क्योंकि इसके कान के नीचे अरबी भाषा में अल्लाह लिखा हुआ है। अगर यही चीज बकरे के माथे, गले या शरीर लिखा होता तो उसकी कीमत और बढ़ जाती। चूंकि बकरीद के मौके पर दी जाने वाली कुर्बानी के लिए ऐसे बकरों की खास डिमांड रहती है। इसलिए वे इसे 5 लाख रुपए से कम कीमत पर नहीं बेचना चाहते हैं। अभी तक ग्राहक इसे खरीदने में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

Home / Hot On Web / बकरीद : पंजाब के शेर खान की सबसे ज्यादा डिमांड, कान के नीचे अल्लाह लिखे होने पर 3 लाख की लगी बोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो