scriptहसन अली और सामिया बंधे शादी के पवित्र बंधन में, पहले भी हो चुकी है पाकिस्तानियों की भारतीयों से शादी | before hassan ali 4 pakistani who were married to indian girl | Patrika News
हॉट ऑन वेब

हसन अली और सामिया बंधे शादी के पवित्र बंधन में, पहले भी हो चुकी है पाकिस्तानियों की भारतीयों से शादी

पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने हरियाणा की सामिया आरज़ू से किया निकाह
दुबई के आलीशान रिजॉर्ट में अदा की गई निकाह की रस्में
इससे पहले भी चार भारतीय कर चुके हैं पाकिस्तानी से शादी

Aug 21, 2019 / 12:35 pm

Priya Singh

hasan ali

नई दिल्ली। पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की हरियाणा की सामिया आरज़ू से शादी की खबर सुर्खियों में है। दुबई के एटलांटिस पाम जुबेरा पार्क होटल में दोनों का निकाह हुआ। हरियाणा के नूंह मेवात जिले के चंदेनी गांव की सामिया आरजू मंगलवार देर शाम दुबई के आलीशान रिजॉर्ट में परिणय सूत्र में बंध गए। सामिया एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर हैं। कड़वाहट के बाद भी भारत पाकिस्तान के लोगों में संबंध बने हुए हैं और आपस में शादियां भी होती रहती हैं। ये कोई पहला मौका नहीं जब कोई पाकिस्तानी भारतीय से शादी कर रहा हो इससे पहले भी कई हैं जिन्होंने भारतीयों से शादी की है आइए जानते हैं कौन है वो।

मोहसिन खान – रीना रॉय

1980 में पाकिस्तान के मशहूर टेस्ट क्रिकेटर 1980 में पाकिस्तान के मशहूर टेस्ट क्रिकेटर मोहसिन खान ने भारतीय अभिनेत्री रीना रॉय से शादी की थी। रीना से शादी करने के बाद वे मुंबई में ही बस गए। हालांकि दोनों का रिश्ता ज़्यादा दिनों तक नहीं चल पाया जिसके चलते 1990 के शुरुआती समय में वे अलग हो गए। जिसके बाद मोहसिन पाकिस्तान लौट गए।
reena.png
जहीर अब्बास – रीता लुथरा

पाकिस्तानी क्रिकेटर जहीर अब्बास की लंदन में भारतीय महिला रीता लुथरा से मुलाकात हुई। दोस्ती के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया और 1988 में शादी कर ली। बता दें क्रिकेटर जहीर अब्बास ने ये दूसरी शादी की थी पहली पत्नी से उन्हें तीन बेटियां भी थीं। अब्बास से शादी करने के लिए रीता लुथरा धर्मांतरण कर समीना अब्बास बन गईं।

rita.jpg
फैसल कुरैशी – नोनिता लाल

भारत की गोल्फ खिलाड़ी नोनिता लाल ने पाकिस्तानी गोल्फ खिलाड़ी फैसल कुरैशी से शादी कर ली थी। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल दोनों दिल्ली में अपने बेटे के साथ रहते हैं।

nomita lal
शोएब मलिक – सानिया मिर्जा

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा की पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की बात से हर कोई वाकिफ है। हाल ही में शोएब मलिक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

saniya mirza

Home / Hot On Web / हसन अली और सामिया बंधे शादी के पवित्र बंधन में, पहले भी हो चुकी है पाकिस्तानियों की भारतीयों से शादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो