कॉलेज की लड़कियों को किराए पर लेकर करवाते हैं ऐसे विज्ञापन, देख आ जाएगी शर्म

कॉलेज की लड़कियों को किराए पर लेकर करवाते हैं ऐसे विज्ञापन, देख आ जाएगी शर्म

Priya Singh | Publish: Sep, 07 2018 01:35:49 PM (IST) हॉट ऑन वेब

ऐसा नहीं है कि सभी लड़कियों को एक वास्तु की तरह देखते हैं लेकिन, कई विज्ञापनों में आप ये देख सकते हैं कि लड़कियों को केवल ग्लैमर में लिए ही रखा जाता है।

नई दिल्ली। आज के इस प्रतिस्पर्धा के ज़माने में लोग मुनाफा कमाने के लिए क्या नहीं कर गुज़रते। चाहें को किसी भी सेक्टर की कंपनी हो लोग किसी भी हद तक खुद को पहले स्थान पर देखना चाहते हैं। आपने अगर ध्यान दिया हो ऐसे बहुत कम विज्ञापन हैं जिनमें लड़कियों को न लिया जाता हो। ऐसा नहीं है कि सभी लड़कियों को एक वास्तु की तरह देखते हैं लेकिन, कई विज्ञापनों में आप ये देख सकते हैं कि लड़कियों को केवल ग्लैमर में लिए ही रखा जाता है। अब उदाहरण के तौर पर ले लीजिए, एक बिस्कुट के ऐड में लड़की को इस तरह प्रस्तुत किया जाता है जिसकी सच में कोई ज़रुरत नहीं। वो परफ्यूम वाला ऐड तो आपको भी याद होगा जिसमें लड़के के परफ्यूम स्प्रे करते ही लड़कियां उससे चिपक जाती हैं। अब सवाल यह है कि, ऐसा करना ज़रूरी है? ऐसा की कुछ अजीब कॉन्सेप्ट लेकर मार्किट में एक विज्ञापन कंपनी अपना एडवरटाइजिंग करने का नया तरीका लेकर आई है, इस तरीके को देख हर कोई हैरान और शर्मसार हो रहा है।

college girls rent out thighs for advertisement

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस एडवरटाइजिंग कंपनी ने एक अनोखा तरीका खोज निकाला। इस तरीके के विज्ञापन करने में वे 100 से भी अधिक लड़कियों के पैरों को विज्ञापन कराने के लिए किराए पर ले डाला। बता दें कि, एक सेनेटरी तौलिए के प्रचार-प्रसार करने के लिए इस कंपनी ने यह अनोखा तरीका निकाला है। आपको जानकर हैरानी होगी कि लड़कियों की किराए पर ली गई इन टांगों पर सेनेटरी तौलिए का विज्ञापन लगाया जाता है। जिसके नीचे एक बार कोड भी चिपकाया जाता है, जिसमें ज्यादा सूचना हेतु उपभोक्ताओं को प्रदान की गई वेबसाइट पर जाने की सलाह दी गई होती है।

college girls rent out thighs for advertisement

इस तरह के कांसेप्ट से यह तो साफ ज़ाहिर होता है कि, ऐसा करने का मकसद लड़कों को अपनी तरफ खींचना है। कंपनी की मानें तो इस तरह से विज्ञापन करने के शुरूआती और में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। इस काम को करने के लिए हर लड़की तैयार नहीं होती थी लेकिन कॉलेज की लड़कियां इसे बिना किसी संकोच के करने को तैयार हो गईं। बता दें कि, विज्ञापन करने वाली इस लड़कियों उम्र 19 साल की होती है। उनका कहा है कि अगर काम करने के पैसे मिल रहे हैं तो इसमें हर्ज़ क्या है।

Ad Block is Banned