scriptकोरोना की दहशत में भी इटली का ये गांव है सुरक्षित, जादुई पानी करता है बचाव | Coronavirus Couldn't Affect Montaldo Torinese of Italy,Know The Reason | Patrika News
हॉट ऑन वेब

कोरोना की दहशत में भी इटली का ये गांव है सुरक्षित, जादुई पानी करता है बचाव

इटली के इस गांव का नाम मोंताल्दो तोरीनीज है
बताया जाता है नेपोलियन सेना के बीमार पड़ने पर भी इस गांव के पानी ने दिखाया था चमत्कार

नई दिल्लीApr 02, 2020 / 03:55 pm

Soma Roy

italy village

,

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की चपेट में जहां पूरा इटली आ चुका है, वहीं एक गांव वहां ऐसा भी है जो इस महामारी से बचा हुआ है। इस जगह का नाम मोंताल्दो तोरीनीज (Montaldo Torinese)। ये गांव इटली के पूर्वी इलाके पियोदमॉन्ट के तुरीन शहर के अंदर आता है। हैरानी की बात यह है कि शहर से इसकी दूरी महज 20 किलोमीटर है, इसके बावजूद यहां कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक गांव के कुएं का जादुई पानी और यहां का साफ वातावरण उनकी रक्षा करता है।
बताया जाता है कि सन 1800 में नेपोलियन बोनापार्ट के सैनिकों का निमोनिया ठीक हुआ था। नेपोलियन की सेना ने यहां कैंप लगाया था। गांव वालों का मानना है कि यहां के कुओं से निकलने वाले पानी से जब नेपोलियन सेना ठीक हो सकती है तो कोरोना का असर उन पर नहीं हो सकता है। इसीलिए वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इसके अलावा गांव का वातावरण भी काफी साफ है। यहां की हवा में पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन है। इसीलिए यहां रहने वाले लोगों की इम्यून पावर ज्यादा अच्छी है।
मालूम हो कि तुरीन शहर में कोरोना के 3600 से ज्यादा मामले सामने आएं है। इसी तरह पियोदमॉन्ट की हालत भी खराब है। यहां 8200 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके है, लेकिन इन सबके बीच मोंताल्दो तोरीनीज में एक भी केस का न मिलना काफी हैराना करने वाला है। हालांकि गांव के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए यहां भी जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। जिसमें लोगों को मास्क और सैनेटाइजर बांटे जा रहे हैं।

Home / Hot On Web / कोरोना की दहशत में भी इटली का ये गांव है सुरक्षित, जादुई पानी करता है बचाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो