scriptCoronavirus से Love Life में पड़ा रहा है इसका असर, इन तरीकों से बचाएं रिश्ता | Coronavirus has affected its effect in Love Life | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Coronavirus से Love Life में पड़ा रहा है इसका असर, इन तरीकों से बचाएं रिश्ता

कोरोना काल में पार्टनर के साथ रिश्ते के बीच बन रही है दूरियां
कैसे रखें रिश्तों को मजबूत

नई दिल्लीDec 03, 2020 / 04:28 pm

Pratibha Tripathi

Love Life

Love Life

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण(Coronavirus) ने जिंदगी की रफ्तार को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है। लोगों की जिंदगी से लेकर रिश्तों तक में इसका असर साफ देखा जा रहा है। जहां लोग एक दूसरे के साथ मिलकर बातचीत करते थे आज उनके बीच भी दूरिया आ गई है और सबसे ज्यादा इस कोरोना के असर से पीड़ित है युगल जोड़े। जिनके लिए कोरोना (Coronavirus) एक विलेन की तरह काम कर रहा है, क्योंकि इसके चलते प्रेमी जोड़े ना तो एक दूसरे के साथ रह पा रहे है ना ही एक दूसरे को देख पा रहे है। जिससे प्यार की जगह दूरियां बढ़ने लगी है। यदि ऐसे दौर से आप भी गुजर रहे हैं, कोरोना वायरस की वजह से पार्टनर से दूर हैं, तो आपसी रिश्ते को बनाए रखने के लिए यहां कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं जिनको फॉलो करके आप खुशहाल ज़िंदगी बिता सकते हैं।

वीडियो कॉलिंग से करें बात

कोरोना वायरस काल में अगर आप अपने पार्टनर से दूर (Long Distance Relationship) हैं, तो हर दिन पार्टनर के साथ वीडियो कॉल कर साथ समय बिताएं। यदि वीडियो कॉल कर एक साथ डिनर करने का मौका मिले तो यह और भी बेहतर विकल्प हो सकता है। ऐसा करके आप अपने पार्टनर से दूर रह कर भी उनके करीब रहेंगे।

समझें पार्टनर की मजबूरी

कोरोना काल मे यदि आप अपने पार्टनर से दूर किसी दूसरे शहर में हैं तो अपने पार्टनर की मजबूरी को समझें, बेवजह तनाव में रहने और पार्टनर को तनाव में डालने से बचें। किसी ने सही कहा है “एक चुप सौ बला टालती है” तो पार्टनर के गुस्से को हंसकर टाल दें।

प्यार का करें इजहार
इंसानों की फितरत होती है यदि उसका पार्टनर से लंबे समय तक मिलना नहीं हो पाता है तो मानसिक तनाव व परेशानियां भी हो सकती हैं। दोनों अकेलापन महसूस करने लगते हैं। लिहाजा जब भी टाइम मीले तो अपने पार्टनर से फोन पर बात ज़रूर करें, इससे प्यार का इजहार भी हो जाता है और दूरियां भी कम होती हैं।

खाली समय में करें रोमांटिक बात
पार्टनर के साथ आने वाले कुछ देर के लिए ही बात करें लेकिन रोमांटिक बात ही करें। अपने भविष्य को लेकर बातें करें। ऐसा करने से भावनात्मक रिश्ता मजबूत होता है। भविष्य में घूमने का प्लान, पार्टनर की इच्छाएं, उनकी पसंद-नापसंद की बात करने से भी रिश्तों में नीरसता नहीं आती है, रिश्ते मजबूत होते हैं।

Home / Hot On Web / Coronavirus से Love Life में पड़ा रहा है इसका असर, इन तरीकों से बचाएं रिश्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो