scriptहजार रुपए का कोरोना वायरस, अब आप पहन सकते हैं गले में | Coronavirus Pandant Available in Rs 1000 | Patrika News
हॉट ऑन वेब

हजार रुपए का कोरोना वायरस, अब आप पहन सकते हैं गले में

 
Highlights-कोरोना वायरस से 5,734 लोग संक्रमित हो चुके है, जिसमें 473 लोग ठीक हो गए- Coronavirus से 166 लोगों की मौत हो गई-कोरोनावायरस के आकार का पेंडेंट लॉन्च किया है

नई दिल्लीApr 09, 2020 / 12:54 pm

Ruchi Sharma

हजार रुपए का कोरोना वायरस, अब आप पहन सकते हैं गले में

हजार रुपए का कोरोना वायरस, अब आप पहन सकते हैं गले में

 नई दिल्ली. कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत में कोरोना वायरस से 5,734 लोग संक्रमित हो चुके है, जिसमें 473 लोग ठीक हो गए। वहीं 166 लोगों की मौत हो गई। एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस से परेशान है तो वहीं दूसरी तरफ इस खौफनाक बीमारी को लेकर अजीबोगरीब हरकत करते लोग सामने आ रहे हैं। ताजा मामला रूस का है, जहां मेडिकल जूलरी कंपनी डॉ. वोरोबेव ने कोरोनावायरस के आकार का पेंडेंट लॉन्च किया है। कोरोना महामारी की शुरुआत में ही कंपनी ने इसकी ऑनलाइन बिक्री शुरू की। इसे खरीदने के लिए लोगों में होड़ मच गई। इसकी कीमत 1 हजार रुपए है। इस पेंडेंट के लॉन्च होते ही लोग अपना गुस्सा जाहिर करने लगे। सोशल प्लेटफार्म में इसकी आलोचना होना शुरू हो गई। लोगों का कहना है कि कंपनी ने महामारी को भुनाने के लिए इसे ऐसे बुरे हालात में लॉन्च किया है। वहीं, कंपनी के फाउंडर का कहना है यह पेंडेंट कोरोना से बचाने के लिए काम कर रहे चिकित्साकर्मियों को सपोर्ट करने का तरीका है।

जीत का प्रतीक बता रहे फाउंडर

कंपनी के फाउंडर का पावेल वोरोबेव कहाना है कि यह पेंडेंट कोरोना वायरस जैसे महामारी से लड़ने वाले डॉक्टरों के लिए जीत का प्रतीक है। हमारे इस प्रोजेक्ट का मिशन कोरोना मरीजों का इलाज कर डॉक्टर्स को सपोर्ट करना है। फाउंडर का दावा है कि कोरोना से ठीक होने वाले कई मरीज ये पेंडेंट खरीदकर इलाज करने वाले डॉक्टर को गिफ्ट कर रहे हैं।
दिल और शरीर के अंगों के आकार के भी बने पेंडेट

फाउंडर का पावेल वोरोबेव के मुताबिक, सोशल मीडिया पर मौजूद हमारे फॉलोवर बेहद सम्मानीय हैं। इसमें डॉक्टर और आम इंसान दोनों तरह के लोग शामिल हैं। कंपनी ने इसकी तैयारी कोरोनावायरस की पहली तस्वीर सामने आने के बाद शुरू कर दी थी। कंपनी डॉ. वोरोबेव आमतौर पर डीएनए, दिल और अलग-अलग शरीर के अंगों के आकार की जूलरी तैयार करती है।
अब ब्रोच बनाने की तैयारी

फाउंडर पावेल वोरोबेव का कहना है कि लोग इसे खरीद रहे हैं और हमारें सोशल मीडिया पेज इसे पोस्ट कर रहे हैं। मायने नहीं रखता कि यह कितना दुखद है, ये ट्रेंड कर रहा है। कंपनी अब तक 1 हजार कोरोना पेंडेंट बेच चुकी है। पेंडेंट के बाद कंपनी कोरोना ब्रोच तैयार करने योजना बना रही है। यह पिंजरे के आकार वाला ब्रोच होगा इसमें अंदर कोरोनावायरस कैद होगा।

Home / Hot On Web / हजार रुपए का कोरोना वायरस, अब आप पहन सकते हैं गले में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो