scriptकोरोना वायरस : अपनों के अंतिम संस्कार को तरस रहें लोग, नहीं मिल रहे हैं पादरी | Coronavirus :People of Italy Are Not Getting Churchman For Funeral | Patrika News
हॉट ऑन वेब

कोरोना वायरस : अपनों के अंतिम संस्कार को तरस रहें लोग, नहीं मिल रहे हैं पादरी

बरगामो शहर में शवों के ऐसे ही रखे रहने पर परिजनों को हो रही है तकलीफ
संक्रमण के डर से लोग पास जाने की नहीं कर पा रहे हैं हिम्मत

Mar 30, 2020 / 04:49 pm

Soma Roy

italy1.jpg

coronavirus negative impact in Italy

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से पूरी दुनिय त्रस्त है, लेकिन सबसे बुरा हाल इटली का है। यहां चर्च में ढ़ेरों लाशें पड़ी है, लेकिन कोई इन्हें उठाने वाला नहीं। इसी तरह कई शव कॉफिन में रखें हैं। लोग उनका अंतिम संस्कार करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें कोई पादरी नहीं मिल रहा है।
इटली के बरगामो शहर में कोविड-19 से हुई त्रासदी के बाद लोगों को अपने परिजनों का अंतिम संस्कार करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बरगामो के सेक्रेटरी जनरल मोनसिग्नोर गिउलिओ डेलावेइट कहते हैं कि एक पादरी हमेशा लोगों के बीच घिरा रहता है। चाहे कुछ अच्छा हो या फिर कुछ बुरा। मगर इस समय हालात ऐसे हैं कि कोई अंतिम संस्कार करने के लिए नहीं आ रहा है। लोगों में वायरस का इतना खौफ है कि वो अपने मुख्य काम को करने की भी हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।
मालूम हो कि इटली में कोरोना वायरस की वजह से साढ़े सात हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। वहां इस समय लॉकडाउन घोषित किया गया है। साथ ही बेकार में घर से बाहर निकलने वालों पर भारी जुर्माना लगाया जा रहा है।

Home / Hot On Web / कोरोना वायरस : अपनों के अंतिम संस्कार को तरस रहें लोग, नहीं मिल रहे हैं पादरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो