scriptCoronavirus: सरसों के तेल से ठीक हो रहे कोरोना मरीज! पुलिस वालों ने ढूंढ निकाला जबरदस्त नुस्खा | coronavirus west bengal police using mustard oil lemon for covid-19 | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Coronavirus: सरसों के तेल से ठीक हो रहे कोरोना मरीज! पुलिस वालों ने ढूंढ निकाला जबरदस्त नुस्खा

-एक तरफ कोरोना वायरस ( Coronavirus Vaccine ) की दवा खोजने में दुनिया के तमाम वैज्ञानिक ( Scientist ) और डॉक्टर्स जुटे हुए हैं। -एक मामला पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) से सामने आया है, जहां पुलिसकर्मियों ने कोरोना से बचने के लिए जबरदस्त तरीका ढूंढ निकाला है। -यहां सिलीगुड़ी पुलिस आयुक्तालय ( Siliguri Police Commissionerate ) के अधिकारियों को अपने भोजन में कच्चे सरसों के तेल ( Mustard oil For Covid-19 ) का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया गया है।

नई दिल्लीJun 25, 2020 / 05:57 pm

Naveen

coronavirus west bengal police using mustard oil lemon for covid-19

Coronavirus: सरसों के तेल से ठीक हो रहे कोरोना मरीज! पुलिस वालों ने ढूंढ निकाला जबरदस्त नुस्खा

नई दिल्ली।
एक तरफ कोरोना वायरस ( Coronavirus Vaccine ) की दवा खोजने में दुनिया के तमाम वैज्ञानिक ( Scientist ) और डॉक्टर्स जुटे हुए हैं। वहीं, दूसरी ओर घरेलू नुस्खों से कोरोना ( Home Remedies For Covid-19 ) का इलाज करने के दावें भी किए जा रहे हैं। ऐसा ही मामला पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) से सामने आया है, जहां पुलिसकर्मियों ने कोरोना से बचने के लिए जबरदस्त तरीका ढूंढ निकाला है।

यहां सिलीगुड़ी पुलिस आयुक्तालय ( Siliguri Police Commissionerate ) के अधिकारियों को अपने भोजन में कच्चे सरसों के तेल ( Mustard oil For Covid-19 ) का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा पुलिस कर्मचारियों के पास एक आधिकारिक विज्ञपति है। जिसमें दावा किया गया है कि सरसों के तेल का इस्तेमाल करने और गर्म पानी में नींबू डालकर पीने से कोरोना वायरस से राहत मिलती है।

सरसों के तेल से ठीक हो रहे मरीज
एक रिपोर्ट के अनुसार, सर्कुलेट आधिकारिक पत्र में दावा किया गया है कि सिलीगुड़ी पुलिस आयुक्तालय में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के इस प्रयोग से कई लोगों को फायदा पहुंचा है, जबकि कुछ ठीक भी हुए है। पुलिसकर्मियों को कहा गया है कि हर रोज उबले अंडों, चावल और सलाद में सरसों के तेल का उपयोग करें।

Coronavirus: पंजाब में फिर लग सकता है सख्त Lockdown, स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने दिए संकेत

covid-19_1.jpg

तीन बार नाक में डालें तेल
खाने के अलावा सरसों का तेल दिन में तीन बार नाक में डालकर 4 से 5 बार भाप लें। इसके अलावा दिन में चार बार गर्म पानी में नींबू डालकर पीएं। साथ ही पानी में लहसुन और नमक डाल लें। इसके अलावा रोजाना हल्दी वाला दूध पीएं। ये सभी उपाय खांसी और जुखाम के लिए बेहद असरदार हैं।

ठीक हो रहे मरीज
सिलीगुड़ी के पुलिस कमिश्नर त्रिपुरारी अर्थव लोगों से अपील कर रहे हैं कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए इन उपायों को अपनाएं। रिपोर्ट के अनुसार डिप्टी पुलिस अधिकारी का एक परिचित, कांस्टेबल और उसकी पत्नी कोरोना संक्रमित मिले थे, लेकिन इन उपायों के बाद उनकी सेहत में काफी सुधार आया। कमिश्नर का कहना है कि इन घरेलू नुस्खों को उपयोग में लेना चाहिए, ताकि कोरोना वायरस को हराया जा सके।

Home / Hot On Web / Coronavirus: सरसों के तेल से ठीक हो रहे कोरोना मरीज! पुलिस वालों ने ढूंढ निकाला जबरदस्त नुस्खा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो