Amphan Cyclone ने Kolkata में मचाई तबाही, डूब गई गलियों में खड़ी कारें, उड़ गई स्कूल की छत, देखें Video

Cyclone Amphan live updates: तूफान से Kolkata में बहुत अधिक नुकसान हुआ है। यहां गलियों में पानी ही पानी भरा हुआ है। यहां खड़ी कारें भी पूरी तरह से डूब गई हैं। लोगों के घरों में भी पानी भर रहा हैं।

 
 

By: Vivhav Shukla

Updated: 21 May 2020, 08:35 AM IST

नई दिल्ली। Cyclone Amphan बंगाल में भारी तबाही मचा रहा है। तेज हवाओं की वजह से की पश्चिम बंगाल में बहुत नुकसान हुआ है। तटीय इलाकों में 19 टीमें तैनात हैं। 190 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाले विकराल चक्रवात अम्फान के कारण अबतक तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

 

मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान अम्‍फान रात 9:30 पर West Bengal के ऊपर कोलकाता से करीब 50 किलोमीटर दूर केंद्रित था जिसकी वजह से कोलकाता में भारी नुकसान हुआ है। तूफान के कारण कोलकाता में सड़कों पर जलजमाव। तेज हवा के कारण हजारों पेड़ उखड़ गए और मकान क्षतिग्रस्त हो गये।

सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए हैं। जिनमें दिख रहा है कि गलियों में पानी ही पानी भर गया है और वहां खड़ी कारें भी पूरी तरह से डूब गई है।

मौसम विभाग के हवाले से जानकारी दी है कि अभी तूफान की गति 140-150 किमी प्रतिघंटा है। इसकी वजह से शहर के कई इलाकों में बिजली गुल हैं। इतना ही नहीं कई जगहों पर अम्फान तूफान की वजह से बिजली के तारों में आग भी लग गई हैं।

इस वीडियो में आप देखे सकते हैं कि कैसे अम्फान तूफान की वजह से स्कूल की छत उड़ रही हैं। सबसे ज्यादा तटीय जगहों के हालात खराब हैं।

बता दें पश्चिम बंगाल में 5 लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। ओडिशा में 1 लाख 98 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। एनडीआरएफ की 41 टीमों की तैनाती की गई है। हर टीम में 45 लोग होते हैं। दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर में नेवी के गोताखोर तैनात किए गए हैं। इतना ही नहीं हावड़ा-नई दिल्ली स्पेशल एसी एक्सप्रेस रद्द कर दी गई। गुरुवार को चलने वाली नई दिल्ली-हावड़ा स्पेशल भी रद्द है। कोलकाता एयरपोर्ट आज सुबह 5 बजे तक बंद कर दिया गया है।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned