scriptसावन में दिखा दुर्लभ नजारा, पानी में खेलते हुए सांप के जोड़े का वीडियो हुआ वायरल | Dancing Pair Of Snake Seen In Bihar In Sawan Month, Rare Video Viral | Patrika News
हॉट ऑन वेब

सावन में दिखा दुर्लभ नजारा, पानी में खेलते हुए सांप के जोड़े का वीडियो हुआ वायरल

Viral Video Of Snake : बिहार के दरभंगा का है मामला, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
सड़क किनारे जमा पानी में दो सांप आपस में खेलते हुए आए नजर

नई दिल्लीJul 24, 2020 / 09:35 am

Soma Roy

snake1.jpg

Viral Video Of Snake

नई दिल्ली। सावन (Sawan Month) में सर्पों की पूजा की जाती है। उन्हें भगवान शिव (Lord Shiva) का प्रिय माना जाता है। इसलिए हिंदू धर्म (Hindu Religion) में उनकी काफी मान्यताएं हैं। ऐसे में अगर सांपों का ऐसा जोड़ा (Rare Snake Pair) नजर आ जाए जो आपस में खेल रहें हो तो इसे बेहद शुभ संकेत माना जाता है। ये दुर्लभ नजारा बिहार के दरभंगा (Darbhanga) में देखने को मिला। जहां दो सांप आपस में अटखेलियां करते हुए नजर आए। उनका ये वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल (Viral Video Of Snake) हो रहा है।
बताया जाता है कि दरभंगा के टेक्टार गांव में सड़क किनारे पानी में सांप का ये जोड़ा खेलता हुआ दिखाई दिया। इस दृश्य को देखने के लिए वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोग इस नजारे को अपने मोबाइल के कैमरों में रिकॉर्ड करने लगे। इस बारे में सांपों के जानकारों का कहना है कि बरसात के दिनों में सांपों को अपना पसंदीदा खाना यानी मेंढक और चूहे पानी में आसानी से मिल जाते हैं। इसलिए वे अपने बिल से बाहर निकल आते हैं। इसी के चलते पानी में इन दिनों अक्सर सांप नजर आ जाते हैं।
वहीं कुछ अन्य जानकारों का कहना है कि बरसात (Monsooon Season) के दिनों में सांपों के शरीर का तापमान (Body Temperature) नियंत्रित रहता है। जिसकी वजह से उन्हें आराम मिलता है। यही कारण है कि वे खुश होकर इस तरह से आपस में खेलते हुए नजर आते हैं। इसके अलावा सांप गर्मी से निजात पाने के लिए बरसात में बाहर आते हैं। उनके शरीर को ठंडक मिलती है जिसके चलते इनमें ऐसी स्वाभाविक खेल प्रक्रिया देखने को मिलती है।

Home / Hot On Web / सावन में दिखा दुर्लभ नजारा, पानी में खेलते हुए सांप के जोड़े का वीडियो हुआ वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो