scriptDaughters Day पर बेटियों को भेजें ये खूबसूरत मैसेज | Daughters’ Day 2020: Wishes, quotes, images to share with your loved | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Daughters Day पर बेटियों को भेजें ये खूबसूरत मैसेज

दुनियाभर में हर साल सितंबर महीने के चौथे रविवार को बेटी दिवस (Daughter’s Day) मनाया जाता है। इस साल बेटी दिवस (Daughter’s Day) 27 सितंबर को है।
 

Sep 27, 2020 / 09:14 am

Vivhav Shukla

happy_daughters_day.jpg

Daughters Day

नई दिल्ली। दुनियाभर में आज के दिन बेटी दिवस (Daughter’s Day) मनाया जा रहा है। ये दिन हर साल सितंबर महीने के चौथे रविवार को मनाया जाता है। इस दिन को मनाने का उद्देश्य बेटियों को सम्मान करना है। इस दिन लोग अपनी बेटियों को ढेरों गिफ्ट्स, चॉकलेट्स और अनमोल तोहफ़े देकर उन्हें अपना प्यार दिखाते है। लोग अपनी परियों के साथ वक्त बिताकर इस दिन को खास बनाते हैं। लेकिन अगर आप अपनी बेटी से दूर हैं तो उन्हें फोन से ही शुभकामनाएं दे सकते हैं। आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ संदेश लेकर आए हैं, जिन्हें आप अपनी बेटी को भेजकर अपना प्यार जता सकते हैं।


1- घर में रहते हुए ग़ैरों की तरह होती हैं, बेटियाँ धान के पौधों की तरह होती हैं..बेटियां

2- उड़के एक रोज़ बड़ी दूर चली जाती हैं, घर की शाख़ों पे ये चिड़ियों की तरह होती हैं..बेटियां

3- लक्ष्मी का वरदान हैं बेटियां, सरस्वती का मान हैं बेटियां, देवी का रूप व देवों का मान हैं बेटियां, परिवार के कुल को जो रोशन करें वो चिराग हैं बेटियां..

4- बेटियां होती हैं जिंदगी में बेहद खास, उनके साथ अनोखा होता है एहसास, हर किसी को होना चाहिए इस पर नाज़, क्योंकि बेटी है जीवन का साज।

5- घर को स्वर्ग बनाए, फिर उसी घर को छोड़ जाए, इतनी हिम्मत वाली होती है बेटी, उसके जैसा कलेजा कोई ना ला पाए

6- मम्मी का हाथ बटाती, पापा का नाम कराती, कितनी मुश्किलें क्यों न हो, सबको हंसके गले लगाती बेटियां

खिलती हुई कलियां हैं बेटियां

7- दुनिया की हर खुशी तुम्हारे दामन में हो, ख्वाबों की हर मंजिल तुम्हारे कदमों में हो। मेरी नन्ही परी जिस दिन इस जमीन पर आई उस खूबसूरत दिन बस यही दुआ है मेरी।

8- बेटी, तुम मेरी जिंदगी की मिठास हो तुम्‍हारी मुस्‍कुराहट ही मेरी ताकत है तुम हंसती हो तो जहान हंसता है यूं ही हंसती, मुस्‍कुराती रहो, जिंदगी की मिठास हमेशा बनी रहे।

 

Home / Hot On Web / Daughters Day पर बेटियों को भेजें ये खूबसूरत मैसेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो