scriptबाइक के जुगाड़ से किसान ने निकाले मक्के के दाने, टैलेंट देख आनंद महिंद्रा हुए इंप्रेस, शेयर किया वीडियो | Desi Jugad OF Farmer Of Peeling Corn,Anand Mahindra Shares Video | Patrika News
हॉट ऑन वेब

बाइक के जुगाड़ से किसान ने निकाले मक्के के दाने, टैलेंट देख आनंद महिंद्रा हुए इंप्रेस, शेयर किया वीडियो

Desi Jugad of Farmer : वीडियो में किसान बाइक स्टार्ट कर उसके पहिए से मक्के के दानों को अलग करते दिखते हैं
वीडियो को 34 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है, जबकि कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं

Aug 29, 2020 / 05:42 pm

Soma Roy

bhutta1.jpg

Desi Jugad of Farmer

नई दिल्ली। जब भी जुगाड़ (Indian Jugad) का नाम आता है तो भारतीय उसमें अव्वल रहते हैं। दरअसल वे हर छोटी—सी चीज में अपना दिमाग लगाकर अनोखी चीज बना डालते हैं। ऐसा ही अनोखा कारनामा एक किसान ने भी किया। उसने भुट्टे के दानों को निकालने के लिए ऐसी जुगत लगाई, जिसे देख मशहूर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) भी इंप्रेस हो गए। उन्होंने किसान के इस देसी जुगाड़ का वीडियो अपने ट्वीटर पर शेयर किया है, जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं।
दरअसल किसान ने भुट्टे के दानों को छीलने के लिए बाइक के टायर का इस्तेमाल किया। वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे बाइक के पहिए के घूमने पर दाने अलग हो जाते हैं और भुट्टा अलग हो जाता है। किसान का ये अनोखा एक्सपेरिमेंट देख महिंद्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, मैं लगातार देखता हूं, हमारे किसान किसी बाइक या ट्रैक्टर को मल्टी टास्किंग मशीन में बदल देते हैं। इस तरह का उपयोग मैंने कभी शायद अपने सपने में नहीं सोचा होगा।
https://twitter.com/continentaltire?ref_src=twsrc%5Etfw
आनंद महिंद्रा की ओर से शेयर किया गया ये वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। इसे 34 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। जबकि साढ़े पांच हजार से ज्यादा शेयर और 800 से ज्यादा कमेंट्स है। लोगों ने इस वीडियो पर अलग—अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं। उनका कहना है कि किसान का ये जुगाड़ वाकई मजेदार है। वहीं कुछ यूजर्स ने लिखा कि इस तरह भुट्टा छीलते देख इसे खाने की इच्छा ही खत्म हो गई है।

Home / Hot On Web / बाइक के जुगाड़ से किसान ने निकाले मक्के के दाने, टैलेंट देख आनंद महिंद्रा हुए इंप्रेस, शेयर किया वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो