scriptहो रही थी खून की उल्टियां फिर भी युवराज सिंह ने खेला था ये मैच और भारत को बनाया था विश्व विजेता | despite vomiting yuvraj singh played cricket | Patrika News
हॉट ऑन वेब

हो रही थी खून की उल्टियां फिर भी युवराज सिंह ने खेला था ये मैच और भारत को बनाया था विश्व विजेता

युवराज सिंह ले चुके हैं संन्यास
भावुक हो गए थे युवी
परेशानी के बावजूद खेला था मैच

Jun 11, 2019 / 05:14 pm

Prakash Chand Joshi

yuvraj singh

हो रही थी खून की उल्टियां फिर भी युवराज सिंह ने खेला था ये मैच और भारत को बनाया था विश्व विजेता

नई दिल्ली: सोमवार को युवराज सिंह ( Yuvraj Singh ) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। इसके बाद उनके भविष्य में टीम इंडिया में शामिल होने और खेलने को लेकर चल रही बातों पर पूरी तरह विराम लग गया। लेकिन युवराज सिंह ने अपने करियर में कई ऐसी पारियां खेली जो हमेशा के लिए यादगार पारियां बन गई। चाहे वो फिर 6 गेंदों पर 6 छक्कों की बात हो या फिर उनकी बेहतरीन गेंदबाजी की। ऐसा ही एक मैच था वर्ल्ड कप का जब युवराज सिंह को खूल की उल्टियां हो रही थीं बावजूद इसके उन्होंने क्रिकेट को प्राथमिकता दी।

 

yuvraj singh

हो रही थी खून की उल्टियां, फिर भी खेला मैच

बात साल 2011 में हुए वर्ल्ड कप ( World Cup ) की है। जब वेस्टइंडीज और भारतीय टीम आमने-सामने थी, लेकिन चिंता का विषय ये था कि युवराज सिंह को खून की उल्टियां हो रही थीं। बावजूद इसके न सिर्फ युवी मैच खेलने मैदान पर उतरे बल्कि, उन्होंने 113 रनों की शानदार पारी भी खेली। जिस वक्त युवराज बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे उस वक्त भारतीय टीम ( Team India ) का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 51 रन था। इस मैच में युवी ने बल्ले से तो कमाल किया ही। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट भी झटके।

yuvraj singh

चुना गया था मैन ऑफ द टूर्नामेंट

युवराज के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें इस मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया था। युवराज भले ही उस वक्त तकलीफ में थे, लेकिन उन्होंने टीम का साथ नहीं छोड़ा और मैच के हीरो बनकर ये साबित कर दिया कि वो एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं। इस साल वर्ल्ड कप में युवी ने 362 रन बनाए और साथ ही 15 विकेट भी अपने नाम किए थे। उनके इसी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें विश्व कप 2011 में मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था। वहीं सोमवार को अपने संन्यास के ऐलान के वक्त युवराज सिंह भावुक नजर आए।

Home / Hot On Web / हो रही थी खून की उल्टियां फिर भी युवराज सिंह ने खेला था ये मैच और भारत को बनाया था विश्व विजेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो