Happy Birthday: कभी रवि किशन बेचा करते थे अखबार, लेकिन आज हैं बीजेपी के लिए इतने खास

Happy Birthday: कभी रवि किशन बेचा करते थे अखबार, लेकिन आज हैं बीजेपी के लिए इतने खास

Prakash Chand Joshi | Updated: 17 Jul 2019, 07:00:00 AM (IST) हॉट ऑन वेब

  • गोरखपुर सीट से सांसद हैं रवि किशन
  • भोजपुरी फिल्मों के साथ ही कई बॉलीवुड फिल्मों में कर चुके हैं काम

नई दिल्ली: भारत में कई ऐसे चेहरे हुए जिन्होंने फिल्मों से निकलकर भारतीय राजनीति में कदम रखा। ऐसे में कई लोगों को कामयाबी मिली तो कई लोग कुछ खास नहीं कर पाए। लेकिन इन सबके बीच एक शख्स ऐसे भी हैं जिन्होंने पहले अपना जलवा भोजपुरी फिल्मों में बिखेरा और इसके बाद अब वो राजनीति के बड़े चेहरों में से एक हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन ( ravi kishan ) की। आज ही के दिन यानि 17 जुलाई 1971 को उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के जौनपुर ( Jaunpur ) में हुआ।

 

ravi kishan

कभी बेचा करते थे अखबार

मौजूदा समय में रवि किशन की फैन फॉलोइंग काफी अच्छी है। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब रवि ने बोरा बिछाकर अखबार भी बेचा था। किशन के मुताबिक, दीवाली ( Diwali ) और होली ( Holi ) के त्यौहार में उनके पास और न ही मां के पास पहनने को नए कपड़े नहीं होते थे। वो कहते हैं कि उन्हें अपनी चिंचा तो नहीं थी, लेकिन मा-पिता को देखकर उन्हें दुख होता था। ऐसे में वो 25 रुपये महीने पर नौकरी करके अखबार बेचते थे। गांव के बाहर स्कूल के पास नीचे जमीन पर बोरा बिछाकर वो न्यूज पेपर बेचा करते थे। इन पैसों से उन्होंने अपने माता-पिता के लिए नए कपड़े लिए।

ravi kishan

बीजेपी के हैं खास!

उत्तर प्रदेश की जिस गोरखपुर ( Gorakhpur ) लोकसभा सीट को उपचुनाव में बीजेपी ( BJP ) ने गंवा दिया था। उसी सीट पर बीजेपी ने फिर से वापसी की। इस लोकसभा सीट पर रवि किशन ने 3 लाख से ज्यादा वोटों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की और बीजेपी को ये सीट वापस दिलवाई। उपचुनाव में बीजेपी को मिली हार के बाद सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी। लेकिन रवि किशन इस जीतकर उनकी प्रतिष्ठा को बचा लिया। ऐसे में माना जा रहा है कि वो बीजेपी के लिए बेहद खास बन गए हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned