scriptदुनिया के खत्म होने के इंतजार में 9 साल तहखाने में कैद था पूरा परिवार, फिर एक दिन अचानक.. | Dutch family 'waiting for end of time' found in secret room | Patrika News
हॉट ऑन वेब

दुनिया के खत्म होने के इंतजार में 9 साल तहखाने में कैद था पूरा परिवार, फिर एक दिन अचानक..

दुनिया के खत्म होने का इंतजार कर रहा था परिवार

नई दिल्लीOct 17, 2019 / 04:31 pm

Vivhav Shukla

dutch_family_waiting_for_end_of_time_found_.jpg
नई दिल्ली। नीदरलैंड्स में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जिस पर एकबारगी कोई यकीन नहीं कर पाएगा। लेकिन यह सच है। वहां पुलिस ने एक ऐसे परिवार को पकड़ा है जो लगभग 9 सालों से एक फार्म-हाउस के तहखाने में कैद था। इस परिवार में 6 लोग थे। ये सभी कई सालों से इस तहखाने में दुनियां के खत्म होने का इंतजार कर रहा था।

9 सालों से गुमनामी की जिंदगी बिता रहा था परिवार

दरअसल, मामला नीदरलैंड्स के उत्तरी प्रांत ड्रेंटे के राउरोनॉल्ड गांव का है। इस गांव के एक फॉर्महाउस के तहखाने में एक परिवार 9 सालों से गुमनामी की जिंदगी बिता रहा था। पूरा परिवार फार्महाउस में उपजाई जाने वाली सब्जियों और पशुओं के सहारे रहता था। इसके अलावा उनके पास खाने को कुछ नहीं था। ये परिवार दुनियां के खत्म होने का इंतजार कर रहा था। इस परिवार में 58 साल का एक बीमार आदमी और 18 से 2० साल के पांच बच्चें है। पुलिस ने बीमार व्यक्ति को इन बच्चों का पिता बताया है।हालांकि स्थानीय मेयर रोजर डी ग्रूट का ने इसे गलत बताया है।डी ग्रूट के मुताबिक 58 साल का शख्स इन लोगों का पिता नहीं है। उन्होंने बताया कि 2010 में इस फार्महाउस में आने से पहले ही इन बच्चों की मां की मौत हो गई थी।

ऐसे हुआ खुलासा

ये पूरा मामला उस वक्त सामने आया जब अचानक इस परिवार के सबसे बड़े लड़का एक रात भागकर नजदीक के पब पहुंचा और लोगों से मदद मांगी। उसने वहां पर मौजूद लोगों को बताया कि वह नौ साल से बाहर नहीं निकला था। जिसके बाद पब में मौजूद लोगों ने इस घटना के बार में पुलिस को बताया। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने छानबीन करनी शुरू कर दी। ड्रेंथ पुलिस के प्रवक्ता ने बताया, ‘एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।’ हिरासत में लिए गए व्यक्ति की पहचान आस्ट्रियाई बढ़ई जोसेफ बी के रूप में की गई है। हालांकि यह बात अभी तक साफ नहीं हो पाई है कि इस मामले में उसका क्या रोल था और वह भी फार्महाउस में रहता था या नहीं।

Home / Hot On Web / दुनिया के खत्म होने के इंतजार में 9 साल तहखाने में कैद था पूरा परिवार, फिर एक दिन अचानक..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो