script7 साल की उम्र से सफर में है ये खूबसूरत लड़की, पिता का अकेलापन दूर करने के लिए लिया था ये फैसला | emotional story of most beautiful truck driver rino sasaki | Patrika News
हॉट ऑन वेब

7 साल की उम्र से सफर में है ये खूबसूरत लड़की, पिता का अकेलापन दूर करने के लिए लिया था ये फैसला

21 साल की यह लड़की हर सफर में अपने पिता के साथ होती है और इस दौरान घर से कोसों दूर बाप-बेटी ही एक दूसरे का सहारा हुआ करते हैं।

Jan 27, 2019 / 01:05 pm

Neeraj Tiwari

rino sasaki

7 साल की उम्र से सफर में है ये खूबसूरत लड़की, पिता का अकेलापन दूर करने के लिए लिया था ये फैसला

नई दिल्ली। आम तौर पर कमर्शियल गाड़ियों की ड्राइविंग पुरुषों का काम समझा जाता है। लेकिन समय और परिवेश में महिलाओं ने भी खुद को इस फील्ड में साबित किया है। ऐसी ही कहानी है एक लड़की की, जो हर साल ट्रक चलाते हुए दो लाख किलोमीटर से ज्यादा का सफर करती है। इतना ही नहीं यह लड़की सोशल मीडिया में पर भी खूब पॉपुलर है। इसके चाहने वाले इसे जापान की सबसे खूबसूरत ड्राइवर बताते हैं। नाम है राइनो सासाकी (Rino Sasaki)।

 

पिता के साथ रहने के लिए शुरू किया था ट्रक का सफर

खास बात यह है कि राइनो सासाकी 7 साल की उम्र से सफर कर रही है, जब इसके पिता गंभीर रूप से बीमार हो गए थे। दरअसल, राइनो सासाकी के पिता पेशे से ट्रक ड्राइवर हैं। ऐसे में वह अपने पिता का ख्याल रख सके, इसलिए उनके साथ हर सफर में साथ जाने का फैसला किया। बाद में जब वह 21 साल की हुई तो उसने अपना ड्राइविंग लाइसेंस बनवाया और पिता के साथ स्टेरिंग थाम ली। ऐसे में घर से कोसों दूर बाप-बेटी ही एक दूसरे का सहारा हुआ करते हैं।

 

सोशल मीडिया में हैं काफी पापुलर

राइनो सासाकी सोशल मीडिया में काफी पॉपुलर हैं। सिर्फ इंस्टा ग्राम पर उनके 22.4k फॉलोअर्स हैं जबकि फेसबुक और ट्विटर पर भी उनको फॉलो करने वाली की कमी नहीं है। राइनो अक्सर जब सफर पर होती हैं तो अपने इंस्टा पर अपनी फोटो अपलोड करती हैं। यही वजह है कि उनके चाहने वाले उनको ‘जापान की सबसे खूबसूरत ट्रक ड्राइवर’ कहते हैं। वहीं राइनो का इस बारे में कहना है कि उनको देखकर दूसरी महिलाएं भी ट्रांसपोर्टेशन इंडस्ट्री में आने के लिए प्रेरित होंगी।

 

डांस टीचर भी रहीं हैं राइनो

बता दें कि, राइनो ट्रक चलाती हैं साथ ही ट्रक में खराबी आने पर राइनो इसे खुद ठीक करना भी जानती हैं, खाली समय में राइनो ब्लॉग लिखने का भी काम करती हैं। इसके साथ ही राइनो एक अच्छी डांस टीचर भी हैं लेकिन अब उन्होंने अब डांस सिखाना बंद कर दिया है और सिर्फ अपने पिता के साथ ट्रक चलाने का काम करती हैं। वह अपने पिता के साथ ट्रक में फल और सब्जी भरकर पूरे जापान में सप्लाई करती हैं।

Home / Hot On Web / 7 साल की उम्र से सफर में है ये खूबसूरत लड़की, पिता का अकेलापन दूर करने के लिए लिया था ये फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो