scriptनिर्भया के दोषियों को फांसी देने वाले जल्लाद को मिलेगा 1 लाख रुपये का मेहनताना, पवन का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर | executioner who hanged Nirbhaya convicts will get a salary of 1 lakh | Patrika News
हॉट ऑन वेब

निर्भया के दोषियों को फांसी देने वाले जल्लाद को मिलेगा 1 लाख रुपये का मेहनताना, पवन का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर

निर्भया केस को आज 7 साल पूरे हो चुके हैं
दोषियों की फांसी को लेकर चल रही है सुनवाई

नई दिल्लीDec 16, 2019 / 12:13 pm

Prakash Chand Joshi

nirbhaya case

nirbhaya case

नई दिल्ली: 16 दिसंबर 2012 को राजधानी दिल्ली में चलती बस में निर्भया ( Nirbhaya case ) के साथ दरिंदगी हुई। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। वहीं इस घटना के आज पूरे 7 साल हो गए हैं, लेकिन अब तक दोषियों को फांसी के फंदे पर नहीं लटकाया गया है। लेकिन बताया जा रहा है कि अब इस पर जल्द फैसला हो सकता है। वहीं जल्लाद पवन इन चारों दोषियों को फांस पर लटका सकते हैं।

nir1.png

जामिया हिंसा पर सोशल मीडिया में आए ये जबरदस्त रिएक्शन, पढ़कर आप भी रह जाएंगे हैरान

इतना मिलेगा मेहनताना

अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निर्भया के चारों दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए उत्तर प्रदेश के मेरठ में रहने वाले जल्लाद पवन को फोन किया गया। हाल ही में पवन ने इस बात का खुद खुलासा किया था। पवन पहले ही कह चुके हैं कि अगर निर्भया को दोषियों को पहले ही फांसी पर चढ़ा दिया जाता तो हो सकता है कि हैदराबाद की दिशा बच जाती। हालंकि, पवन ने ये नहीं बताया कि उन्हें कॉल किसने और कहां से किया गया था। वहीं अब बताया जा रहा है कि जो भी जल्लाद निर्भया के दोषियों को फांसी पर चढ़ाएगा, उसे कुल 1 लाख रुपये का मेहनताना मिल सकता है। सूत्रों के मुताबिक, प्रत्येक फांस की लिए जल्लाद ( executioner ) को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे।

nir2.png

अभी चल रही है सुनवाई

7 साल पहले निर्भया के साथ हुई दरिंदगी में उसकी जान चली गई थी, लेकिन अब तक दोषियों को सजा नहीं मिल सकी है। इस घटना के कुल 6 आरोपी हैं, जिनमें से एक ने आत्महत्या कर ली थी और एक के नाबिलक होने की वजह से उसे 3 साल बाल सुधार गृह में भेजा गया था और फिर बाद में रिहा कर दिया गया था। वहीं बाकी चार आरोपी विनय शर्मा, मुकेश सिंह, पवन गुप्ता और अक्षय कुमार को अब तक फांसी की सजा नहीं मिल पाई है। वहीं इस केस की अब भी सुनवाई चल रही है।

Home / Hot On Web / निर्भया के दोषियों को फांसी देने वाले जल्लाद को मिलेगा 1 लाख रुपये का मेहनताना, पवन का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो