scriptएक अफवाह के कारण 9 साल से तहखाने में बंद है यह परिवार, सच्चाई जान रह जाएंगे दंग | Family spent at least 9 years in a basement waiting for world end | Patrika News
हॉट ऑन वेब

एक अफवाह के कारण 9 साल से तहखाने में बंद है यह परिवार, सच्चाई जान रह जाएंगे दंग

तहखाने में एक परिवार पिछले 9 साल से दुनिया खत्म होने का इंतजार कर रहा था।इस परिवार में 58 साल के एक बुजुर्ग के साथ 16 से 25 साल के बीच की आयु के छह बच्चे शामिल थे।

नई दिल्लीDec 31, 2020 / 11:19 am

Shaitan Prajapat

Family in basement

Family in basement

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आए दिन कई प्रकार की अफवाह को सच बताकर पेश किया जाता है। कई लोग इनको सच मान लेते है, वहीं कुछ लोग इन भविष्यवाणी को लेकर इतना डर जाते है कि घर से बाहर नहीं निकलते है। कुछ ऐसी ही भविष्यवाणी 2012 में की गई थी। कई लोगों ने सच मान लिया था कि इस साल में दुनिया का अंत हो जाएगा। एक परिवार इस अफवाह से इतना डर गया कि वह 9 साल से तहखाने में रहा है। यह मामला नीदरलैंड का बताया जा रहा है।

9 साल से तहखाने में
नीदरलैंड की राजधानी एम्सटर्डम से 140 किलोमीटर उत्तर-पूर्व की ओर ड्रेन्थ प्रांत के रुइनरवर्ल्ड गांव स्थित फार्महाउस के तहखाने में एक डच परिवार पिछले 9 साल से रहा है। बताया जा रहा है कि वह दुनिया खत्म होने का इंतजार कर रहा था। इस परिवार में 58 साल के एक बुजुर्ग के साथ 16 से 25 साल के बीच की आयु के छह बच्चे शामिल थे।

यह भी पढ़े :— खड़ी पहाड़ी पर शख्स ने चढ़ाई कार, वीडियो देख लोग हैरान

बियर बार के मालिक से मांगी मदद
इस परिवार के एक 25 वर्षीय युवा फार्महाउस से भागने में कामयाब रहा। वह पास ही स्थित एक बियर बार पहुंचा और उसने बियर बार के मालिक क्रिस वेस्टबीक से मदद मांगी। क्रिस ने इसकी जानकारी पुलिस का दी, जिसके बाद यह मामला सामने आया है। पुलिस फार्महाउस पहुंची तो तहखाने में 58 वर्षीय जेन जॉन वेन डोर्सटन नाम का बुजुर्ग पलंग पर लेटा हुआ मिला। उसके साथ वहां 16 से 25 साल के बीच की उम्र के बच्चे भी थे।

सब्जियां उगाकर व पशुओं को पालकर करते थे गुजारा
पुलिस ने डोर्सटन को जांच में सहयोग न करने के लिए गिरफ्तार कर लिया। पुलिस जांच में पता चला कि यह परिवार फार्महाउस में सब्जियां उगाकर व पशुओं को पालकर अपना गुजारा करता था। बच्चों और बुजुर्ग के बीच क्या संबंध है, इस बात का पता नहीं चल पाया है। उन्होंने डोर्सटन को बच्चों का पिता नहीं माना है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले की पूरी जानकारी जुटा ली जाएगी।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ye1tz

Home / Hot On Web / एक अफवाह के कारण 9 साल से तहखाने में बंद है यह परिवार, सच्चाई जान रह जाएंगे दंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो