scriptबेटे को छोड़ कुत्ते के नाम की आधी जायदाद, किसान की सेवा करता है ये जानवर | Half of the property in the name of a dog except a son | Patrika News
हॉट ऑन वेब

बेटे को छोड़ कुत्ते के नाम की आधी जायदाद, किसान की सेवा करता है ये जानवर

· किसान ने कुत्ते के नाम की जायदाद
· बेटों के व्यवहार से तंग था किसान· जायदाद का आधा हिस्सा पत्नी को दिया
 

नई दिल्लीDec 31, 2020 / 04:31 pm

Pratibha Tripathi

property dog

property dog

नई दिल्ली। ये कहावत काफी लंबे समय से बुजुर्गों के मुंह से सुनते चले आ रहे है। कि इसांन से ज्यादा वफादार कुत्ता होता है। और इस बात को सच साबित कर दिखाया एक किसान परिवार ने जिसने कुत्ते की वफादारी को देख उसके नाम की आधी वसीयत तैयार की है। जीं हां ये बात सच है मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में यह हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक किसान ने अपने बेटों के व्यवहार से तंग आकर अपनी वसीयत कुत्ते के नाम कर दी है। उनका कुत्ता जैकी अब इस जमीन का हकदार है। इसके अलावा किसान ने अपनी पत्नी चंपा के नाम भी आधी जमीन कर दी है।अब गांव के लोग किसान के इस फैसले से हैरान है।

सोमनाथ मंदिर के नीचे की खुदाई में मिली 3 मंजिला इमारत, मिले बौद्ध गुफाओं के निशान

बाड़ीबाड़ा गांव निवासी किसान ओम नारायण ने अपने बेटे से ज्यादा कुत्ते की असीम प्यार को देख उसे अपनी जायदाद का पचास फीसदी हिस्सा देकर उसे घर का सदस्य माना है। किसान ने बाकायदा अपनी वसीयत में अपनी जायदाद का आधा हिस्सा अपने कुत्ते के नाम किया है। जबकि आधा हिस्सा अपनी पत्नी चंपा के नाम लिख दिया है।

मेष राशि की लड़कियों के लिए किस राशि के लड़के होते हैं एकदम परफेक्ट,जानें इसके बारे में

बताया जा रहा है कि किसान के बेटे अक्सर जमीन जायदाद को लेकर उनसे विवाद करते थे।जिसके चलते उन्होंने अपनी वसीयत में से अपने बेटे की जगह पालतू कुत्ते को जायदाद का हिस्सेदार बना दिया।

कुत्ते के नाम कर दी आधी जायदाद

किसान ने कानूनी शपथ पत्र बनाकर अपने पालतू कुत्ते को वारिस घोषित किया है. 50 वर्षीय किसान ओम नारायण वर्मा ने अपनी वसीयत में लिखा है कि ‘मेरी सेवा मेरी पत्नी और पालतू कुत्ता करता है इसलिए मेरे जीते जी वह मेरे लिए सबसे अधिक प्रिय हैं।मेरे मरने के बाद पूरी संपत्ति और जमीन-जायदाद के हकदार पत्नी चंपा वर्मा और पालतू कुत्ता होगा। साथ ही कुत्ते की सेवा करने वाले को जायदाद का अगला वारिस माना जाएगा।

Home / Hot On Web / बेटे को छोड़ कुत्ते के नाम की आधी जायदाद, किसान की सेवा करता है ये जानवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो