scriptसैकड़ों ड्रोन की मदद से लोगों को बताया गया Corona से बचने का उपाय, देखें Video | Hundreds of drones fill up sky to order handwashing, social distancing | Patrika News
हॉट ऑन वेब

सैकड़ों ड्रोन की मदद से लोगों को बताया गया Corona से बचने का उपाय, देखें Video

DANCE OF THE DRONES: महामारी बन चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए कई तरह के जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। हाल ही में साउथ कोरिया (South Korea) ने लोगों को वायरस के बचाव के लिए क्या कुछ करना जरूरी है इसके लिए एक खास तरह के प्रोग्राम का आयोजन किया। इसके तहत सैकड़ों की संख्या में ड्रोन्स की मदद से लोगों में इस बीमारी के खिलाफ जागरूकता लाने की कोशिश की गई।

Jul 08, 2020 / 08:35 pm

Vivhav Shukla

Hundreds of drones fill up sky to order handwashing, social distancing

Hundreds of drones fill up sky to order handwashing, social distancing

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना (Coronavirus) का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। ताजे आकड़ें के मुताबिक संक्रंमितों कि संख्या डे़ढ़ करोड़ पार कर चुकी है। वहीं साढ़ें 5 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। हर देश कोरोना की वैक्सीन (Corona vaccine) खोजने में लगा हुआ है। हालंकि किसी के हाथ सफलता नहीं लगी है। इनसब के बीच कोरोना से बचने के लिए बार-बार हाथ धोना, मास्क और सोशल डिस्टेनिंसिंग (social distancing) को हथियार के तौर पर यूज किया जा रहा है।
क्या कोरोना के बाद धरती पर हो गई डायनासोर की वापसी, साल के अंत तक मचेगी तबाही ! जानें सच

इसके अलाव वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए कई तरह के जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। हाल ही में साउथ कोरिया (South Korea) ने लोगों को वायरस के बचाव के लिए क्या कुछ करना जरूरी है इसके लिए एक खास तरह के प्रोग्राम का आयोजन किया। इसके तहत सैकड़ों की संख्या में ड्रोन्स की मदद से लोगों में इस बीमारी के खिलाफ जागरूकता लाने की कोशिश की गई।
इस अभियान का नाम डांस ऑफ द ड्रोन्स (DANCE OF THE DRONES) रखा गया। इस शो में साउथ कोरिया के अधिकारियों ने कोरोना वायरस स्वच्छता प्रथाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए ड्रोन डिस्प्ले का इस्तेमाल किया।
इसमें ड्रोन के जरिए मास्क पहनना, हाथों को साफ करना, सोशल डिस्टेसिंग(hand-washing and social distancing) बनाए रखना कितना जरूरी इसके बारे में बताया गया। ड्रोन द्वारा इस तरह की अमेजिंग स्किल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

पहले वीडियो देख लें…

https://twitter.com/ABC/status/1280835983060152320?ref_src=twsrc%5Etfw

जैसा की आप वीडियो में देख सकते हैं कि आसमान में सैकड़ों की संख्या में ड्रोन (Hundreds of drones f) उड़ रहे हैं। इनकी मदद से फेस मास्क बन जा रहा है तो कभी हैंडवॉश और हैंड क्लीन करते हुए दिखा रहे हैं। इन सब के अलावा कोरोना (Corona) से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) बनाए रखना कितना जरूरी है ये भी बता रहे हैं।

South Korea में Corona का क्या हाल?

बता दें शुरुआती दिनों में साउथ कोरीया(South Korea )में कोरोना का बहुत बुरा हाल था। उस वक्त के आंकड़े देखने के बाद लग रहा था कि कोरोना का एपिक सेंटर (corona epicentre) साउथ कोरीया बन सकता है। लेकिन फिर साउथ कोरीया की सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कई कदम उठाए जो कारगर साबिक हुए। फिलहाल अबतक वहां कोरोना (Corona) के 13,244 मामले सामने आए हैं। जिनमें से 285 लोगों की मौत हो चुकी है और 11,970 ठिक हो चुके हैं। बीते 24 घंटो की बात करें तो साउथ कोरीया में केवल 63 मामले सामने आए हैं।

Home / Hot On Web / सैकड़ों ड्रोन की मदद से लोगों को बताया गया Corona से बचने का उपाय, देखें Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो